AutomobilesBusinessLead News

सिर्फ 499 रुपये में बुक करें Ola का शानदार Electric स्कूटर, एक चार्ज में चलेगा 150 km

400 शहरों में एक लाख चार्जिंग पॉइंट तैयार किए जाएंगे

New Delhi : कैब कंपनी Ola अब एक नये बिजनेस सेक्टर में अपना कमाल दिखाने जा रहे हैं. दरअसल ओला के अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्चिंग से पहले ही लोगों से जमकर प्यार मिल रहा है. कंपनी ने गुरुवार को इस स्कूटर की बुकिंग शुरू की थी. कंपनी ने इस शानदार स्कूटर के लिए 499 रुपए जैसा बुकिंग अमाउंट तय किया था.

लेकिन बुकिंग प्रक्रिया शुरू होते ही लोगों की इतनी भारी डिमांड आ गई कि वेबसाइट पर एरर शो होने लगी.
कंपनी के को-फाउंडर भाविश अग्रवाल ने इस बारे में ट्वीट करते हुए उन लोगों से माफी मांगी है जिन्हें वेबसाइट की वजह से परेशानी का सामना करना पड़ा.

भाविश ने अपने ट्विटर हैंडल से लिखा कि- जिन लोगों परेशानियों का सामना करना पड़ा, उनसे माफी चाहते हैं. हमें इस तरह की भारी डिमांड की उम्मीद नहीं थी और ना ही हमारी वेबसाइट इसके लिए तैयार थी. लेकिन अब दिक्कतों को सुलझा लिया गया है.

इसे भी पढ़ें :नीतीश कैबिनेट का फैसला, जेल में बंद कैदी समय से पहले होंगे रिहा

क्या है परफॉर्मेंस

हालांकि अभी तक इस स्कूटर के बारे में कंपनी ने कोई भी जानकारी आधिकारिक तौर पर सार्वजनिक नहीं हुई है. लेकिन हाल ही में इस स्कूटर के कंसोल की तस्वीरें लीक हुई थीं, जिनमें पता चलता है कि स्कूटर में करीब 87% चार्ज बाकी है और अब भी ये स्कूटर 122 किलोमीटर की दूरी तय कर सकता है.

इस लिहाज से अनुमान लगाया जा रहा है कि 100% चार्ज होने पर ये बैटरी 140-150 किलोमीटर की रेंज प्रदान कर सकती है.

इसे भी पढ़ें :अब बाल कल्याण के लिए JJB और CWC को मजबूत करने में जुटी सरकार, 76 पदों पर नियुक्ति के लिए जारी किया विज्ञापन

‘हाइपरचार्जर नेटवर्क’ खड़ा करना शुरू किया

कहा जा रहा है कि कंपनी इस जुलाई में स्कूटर की कीमत जारी करेगी. हालांकि इससे पहले ही कंपनी ने भारतीय शहरों में अपना ‘हाइपरचार्जर नेटवर्क’ खड़ा करना शुरू कर दिया है. इस नेटवर्क के तहत भारत के 400 शहरों में एक लाख चार्जिंग पॉइंट तैयार किए जाएंगे.

₹2,400 करोड़ में बनेगी दुनिया की सबसे बड़ी ई-स्कूटर मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी

कंपनी ने तमिलनाडु के पास अपने आगामी प्लांट के लिए ₹2,400 करोड़ के निवेश की भी घोषणा की है. यह संयंत्र सालाना 20 लाख यूनिट स्कूटरों का निर्माण करने में सक्षम होगा और लगभग 10,000 नौकरियां पैदा करेगा. इसे दुनिया की सबसे बड़ी ई-स्कूटर मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी कहा जा रहा है.

इसे भी पढ़ें :जामताड़ाः शराब के शौकीनों ने लॉकडाउन में गटक ली 2.5 करोड़ की शराब

क्या कहा कंपनी ने

हालांकि ओला इलेक्ट्रिक ने अभी तक अपने बैटरी से चलने वाले स्कूटर की कीमत का खुलासा नहीं किया है और ना ही उसकी परफॉर्मेंस के बारे में कोई जानकारी सार्वजनिक की है. लेकिन कंपनी पहले ही कह चुकी है कि उसकी ये नई पेशकश मोबिलिटी को अधिक सुलभ, टिकाऊ और कनेक्टेड बनाने के कंपनी के वैश्विक दृष्टिकोण के अनुरूप होगी.

इसे भी पढ़ें :रामगढ़ : BJYM का हेमंत सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन, फोड़ा गया पाप का घड़ा

इनसे होगा मुकाबला

संभावना ये भी जताई जा रही है कि ओला के नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को हाल ही में संशोधित FAME II सब्सिडी से भी फायदा होने की संभावना है. अनुमान है कि इस स्कूटर की कीमतें 1 लाख रुपये से लेकर 1.25 लाख रुपए तक तय की जा सकती हैं. और यह एथर 450X, बजाज ई-चेतक, टीवीएस आईक्यूब और अन्य ई-स्कूटरों टक्कर दे सकता है.

इसे भी पढ़ें :केंद्रीय धुमकुड़िया भवन के लिए 75 करोड़ का बजट आवंटित करें सीएमः धुमकुड़िया समिति

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: