न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

बंबई हाईकोर्ट ने जज को थप्पड़ मारने की घटना पर स्वत: लिया संज्ञान, नोटिस जारी

'ऐसी घटनाएं न्यायपालिका की स्वतंत्रता के लिए खतरा हैं'

956

Nagpur: बंबई उच्च न्यायालय ने नागपुर की डिस्ट्रिक्ट कोर्ट के न्यायाधीश को अदालत परिसर में वकील द्वारा कथित तौर पर थप्पड़ मारे जाने की घटना पर स्वत: संज्ञान लिया है. उच्च न्यायालय की नागपुर की अवकाशकालीन पीठ के न्यायमूर्ति आर के देशपांडे ने बुधवार को कहा कि ऐसी घटनाएं न्यायपालिका की स्वतंत्रता के लिए खतरा हैं.

क्या है मामला

गौरतलब है कि सहायक लोक अभियोजक दिनेश पराते ने बुधवार दोपहर को नागपुर जिला एवं सत्र अदालत की सातवीं मंजिल पर एक लिफ्ट के बाहर वरिष्ठ सिविल न्यायाधीश के आर देशपांडे को पीट दिया. इसका कारण था कि जज साहब ने वकील के पिता के खिलाफ फैसला सुनाया था. जज को पीटने के बाद फिर वकील ने आत़्महत़्या करने की कोशिश की. लेकिन वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने वकील को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया.

जज ने पुलिस में दर्ज कराई शिकायत

ज्ञात हो कि इस घटना के बाद जज देशपांडे ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है.  जज ने अपनी शिकायत में कहा है कि, वकील द्वारा उऩ्हें कई थप्पड़ मारे गये, जिसके कारण कान में परेशानी हो गयी है.  पुलिस ने इस मामले में वकील के खिलाफ धमकी, सरकारी अधिकारी पर हमला, सरकारी काम में बाधा डालने का केस  दर्ज किया है.  पराटे को पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया है.

इसे भी पढ़ेंः हाइकोर्ट भवन निर्माण पर मंत्री ने सदन में कहा- तीन महीने में जांच पूरी कर दोषियों पर होगी कार्रवाई

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: