Fashion/Film/T.VLead News

सुशांत की पहली पुण्यतिथि पर बॉलीवुड ने किया याद, गर्लफ्रेंड रिया ने लिखी इमोशनल पोस्ट

एक्स गर्लफ्रेंड अंकिता लोखंडे व राजकुमार राव सहित कई ने सोशल मीडिया पर किये पोस्ट

Ad
advt

Naveen Sharma

Ranchi : आज से ठीक एक साल पहले बॉलीवुड के सबसे हैंडसम हीरो में शुमार सुशांत सिंह राजपूत की लाश उनके बांद्रा स्थित फ्लैट में मिली थी.

advt

उनकी मौत पर ये कहा गया कि सुशांत ने आत्महत्या की है. इस बात से अधिकतर लोगों शॉक लगा था. बहुत से लोगों के लिए यकीन करना मुश्किल था कि इतना हंसमुख इन्सान कैसे आत्महत्या कर सकता है.

उल्लेखनीय है कि बाद में सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर इस मामले की जांच सीबीआई के हाथों में आ गई थी. सीबीआई ने‌ नये सिरे से सुशांत की मौत की जांच तो‌ की मगर सीबीआई ने‌ महीनों बाद भी अब तक अपनी जांच के नतीजों को साझा नहीं किया है और न ही इस मामले में अब तक कोई चार्जशीट दाखिल की है.

advt

वहीं सुशांत की पहली पुण्यतिथि पर बॉलीवुड के कई स्टार्स और उनके फैंस ने उन्हें याद किया है. कई लोगों ने इसको लेकर सोशल मीडिया में अपनी भावनाएं व्यक्त की हैं.

इसे भी पढ़ें :मकान पर मालिकाना हक के विवाद के बीच हरमू टेलीफोन एक्सचेंज में लगा ताला

मैं हर रोज इंतजार करती हूं कि तुम मुझे लेने आओगे

रिया चक्रवर्ती ने अभिनेता की पहली बरसी पर इमोशनल पोस्ट लिखी है. उन्होंने लिखा है, ‘ऐसा कोई लम्हा नहीं, जब मैं यकीन करूं कि तुम यहां नहीं हो. लोग कहते हैं कि समय सब ठीक कर देता है, लेकिन मेरा समय और सब कुछ तुम थे. मैं जानती हूं कि तुम अब मेरे गार्जियन एंजल हो. मुझे चंद्रमा से टेलिस्कोप के जरिए देख रहे हो और मेरी रक्षा कर रहे हो.’

रिया ने लिखा है, ‘मैं हर रोज इंतजार करती हूं कि तुम मुझे लेने आओगे. मैं तुम्हें हर जगह देखती हूं. मैं जानती हूं कि तुम यहां मेरे साथ हो. यह दर्द मुझे हर दिन तोड़ देता है. फिर मैं सोचती हूं कि तुम कह रहे हो- तुम्हें यह मिल गया बेबू. और मैं अगले दिन इसे जारी रखती हूं. जब भी मुझे लगता है कि तुम यहां नहीं हो तो मेरे अंदर भावनाओं का सागर उमड़ पड़ता है. यह लिखने में मेरा दिल दुखता है, यह महसूस करने में मेरा दिल दुखता है.’

तुम्हारे बिना जिंदगी नहीं है

रिया लिखती हैं, ‘तुम्हारे बिना जिंदगी नहीं है. तुम इसका मतलब अपने साथ ले गए. इस खालीपन को नहीं भरा जा सकता. तुम्हारे बगैर मैं ठहरी खड़ी हूं. मेरे स्वीट सनशाइन बॉय, मैं तुम्हें हर दिन मालपुआ देने और क्वांटम फिजिक्स की सभी किताबें पढ़ने का वादा करती हूं. प्लीज वापस मेरे पास आ जाओ. मैं तुम्हें हमेशा याद करती हूं मेरे सबसे अच्छे दोस्त, माय मैन, माय लव, बाबू और पुटपुट.’

एक्स गर्लफ्रेंड अंकिता लोखंडे ने भी शेयर की यादें

एक्स ब्वॉयफ्रेंड की याद में एक बाद फिर से अभिनेत्री अंकिता लोखंडे ने इंस्टाग्राम पर कई सारी अनसीन तस्वीरें और एक बेहद खास वीडियो शेयर किया है.

इनमें अंकिता और सुशांत एक दूसरे की कंपनी को इंजॉय करते दिखाई दे रहे हैं. इन्हे पोस्ट करते हुए अंकिता ने लिखा सिर्फ यादे ही रह गईं. फिर मिलेंगे चलते चलते.

इसे भी पढ़ें :BIG NEWS : अडानी ग्रुप में 43 हजार करोड़ निवेश करने वाले 3 विदेशी फंडों के खाते फ्रिज

भूमि पेडनेकर ने लिखा, तुम्हें शांति मिल गई होगी

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Bhumi 🌻 (@bhumipednekar)


सुशांत सिंह को याद करते हुए एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर ने लिखा- तुम्हारे सवालों और हमारी बातचीत को बहुत याद करती हूं. तारों से लेकर अनजानी चीजों तक, तुमने मुझे वो दुनिया दिखाई जिसे मैंने पहले कभी नहीं देखा था. मुझे उम्मीद है कि तुम्हें शांति मिल गई होगी. ओम शांति.

इसे भी पढ़ें :अयोध्या में भगवान राम की कृपा से प्रति सेकंड साढ़े पांच लाख रुपये बढ़ गये जमीन के दाम!

राजकुमार राव ने शेयर की तस्वीर

अभिनेता राजकुमार राव ने सुशांत सिंह राजपूत की प्यारी तस्वीर शेयर करते हुए भाई लिखा है. इसके साथ ही राजकुमार ने दिल वाला इमोजी भी बनाया है. राजकुमार राव के इस पोस्ट से उनकी भावनाएं साफ जाहिर हो रही हैं कि वो सुशांत को कितना मिस कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें :झरिया इंडस्ट्री में संदेहास्पद स्थिति में मिला ऑटो चालक का शव, हत्या की आशंका

कार औऱ बाइक के थे शौकीन, इतनी थी प्रॉपर्टी

सुशांत के पास कुल संपत्ति लगभग 59 करोड़ रुपये थी और इसके अलावा उनके पास बीएमडब्ल्यू के 1300 आर मोटरसाइकिल, Maserati Quattroporte और लैंड रोवर रेंज रोवर एसयूवी जैसे कई लग्जरी वाहन थे. इसी के साथ सुशांत अपनी हर फिल्म के लिए 5-7 करोड़ रुपए लेते थे.

इसे भी पढ़ें :कांग्रेस का आरोप, राम के नाम पर देश को ठग रही है भाजपा

मौत पर जमकर राजनीति भी हुई

बता दें कि आज ही के दिन 34 साल के सुशांत के मुम्बई के बांद्रा स्थित घर में उनकी लाश फांसी के फंदे से लटकती हुई पाई गई थी. बाद में सुशांत की मौत पर जमकर राजनीति भी हुई. सुशांत की मौत की जांच मुम्बई पुलिस के अलावा बिहार पुलिस और फिर बाद में सीबीआई ने भी की. बाद में इस मामले की कड़ियों को जोड़ने के लिए एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट (ईडी) और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) भी इस जांच से जुड़ गये.

रिया चक्रवर्ती पर सुशांत के करोड़ों रुपये हड़पने का लगा था आरोप

गौरतलब है कि पिछले साल 14 जून को सुशांत सिंह राजपूत की‌ मौत से महज 6 दिन पहले उनसे ब्रेक-अप करनेवाली उनकी एक्स-गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती पर सुशांत के करोड़ों रुपये हड़पने का आरोप लगा था. मगर ईडी को अपनी जांच में ऐसा कुछ नहीं मिला जिससे कहा जा सके कि रिया ने सुशांत के पैसों की‌ हेराफेरी की हो.

इसे भी पढ़ें :दो महीने से जिंदगी-मौत से संघर्ष कर रहे सिंदरी विधायक इंद्रजीत महतो

ड्रग्स एंगल भी खंगाल रही एनसीबी

इस बीच, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो यानी एनसीबी ने रिया और उनके भाई शौमिक चक्रवर्ती पर सुशांत के लिए ड्रग्स का इंतजाम करने और उन्हें खरीदने का इल्जाम लगाया था. इन आरोपों के तहत रिया को मुम्बई के भायखला जेल में एक महीने से भी ज्यादा वक्त गुजारना पड़ा था.

धौनी के रूप में जंचे थे सुशांत

धौनी –ए अनटोल्ड स्टोरी फिल्म में अनटोल्ड बातें कम ही थी खासकर हम रांची वासी मीडिया वालों के लिए. ऐसे में सुशांत सिंह राजपूत ने धौनी बनने के लिए जो मेहनत की थी उसी का कमाल था कि फिल्म अच्छी लगी थी. यह कह सकते हैं कि सुशांत का चयन सही था.

यह फिल्म हम रांची वालों को एक स्पेशल फिलिंग देती है. रांची में फिल्म के काफी हिस्से की शूटिंग हुई थी इसलिए एक अपनापन महसूस हुआ.

इसे भी पढ़ें :सीएम हेमंत ने पकड़ी थी गड़बड़ी, राडार पर पिस्का मोड़ से पलमा और बीजूपाड़ा सड़क निर्माण कराने वाले इंजीनियर व ठेकेदार

काई पो चे का क्रिकेट कोच

सुशांत पर मेरा ध्यान पहली बात 2013 में आई फिल्म काई पो चे से गया था. सिनेमा हॉल में तो ये फिल्म नहीं देख पाया था. टीवी पर यह फिल्म देखी थी. गुजरात के दंगों की पृष्ठभूमि पर बनी इस बेहतरीन फिल्म का नाम शुरू में अटपटा सा लगा.

इसका मतलब नहीं जानता था पता चला कि गुजराती में पतंग को काटने के संदर्भ में ये इस्तेमाल होता है जैसे हम हिंदी पट्टी के कहते हैं वो काटा या छूते फक.

सुशांत इस फिल्म में एक युवा क्रिकेट कोच बने हैं जो एक जूनियर मुस्लिम समुदाय के गरीब लेकिन प्रतिभाशाली खिलाड़ी को निशुल्क ट्रेनिंग देते हैं. सुशांत अपनी कद काठी और हाव भाव से सचमुच के खिलाड़ी होने की फिलिंग देते हैं.

इस फिल्म में क्रिकेट खिलाड़ी की भूमिका विश्वसनीय ढंग से निभाने की वजह से ही उन्हें धौनी की बायोपिक में धौनी का रोल अॉफर हुआ था.

इसे भी पढ़ें :होनहार और गरीब बच्चों की पढाई में मददगार साबित होगी सुरेन्द्र-आशा छात्रवृत्ति

छिछोरे में बेटे को आत्महत्या के दंश से उबारने वाले की खुदकुशी पर यकीन मुश्किल

दो साल पहले निर्देशक नीतीश तिवारी की फिल्म छिछोरे के लीड रोल में सुशांत ही थे. इसमें इन्होंने अनिरुद्ध पाठक का किरदार निभाया था. इसमें इंजीनियरिंग के इंट्रेंस एक्जाम में फेल होने की वजह से आत्महत्या का प्रयास करने अपने बेटे को आत्महत्या के दंश से उबारने

में मदद करते हैं. वे अपने कॉलेज के दिनों की बातें बता कर अपने बेटे राघव को समझाता है कि जीवन में किसी भी परीक्षा में फेल होना बुरा नहीं है. लूजर होना में भी कोई बुराई नहीं है बस अपनी पूरी ताकत झोंकनी चाहिए पूरा एफर्ट लगाना चाहिए उसके बाद रिजल्ट भले जो भी हो.

अनिरुद्ध बने सुशांत ने फिल्म में भले ही अपने बेटे को समझा बुझाकर आत्महत्या के दंश से उबारकर सही राह दिखा दी थी लेकिन ये तो रील लाइफ थी. वास्तविक जिंदगी के संघर्ष, परेशानियां और तनाव शायद कुछ ज्यादा होते हैं जिनसे सहज उबरना बड़ा मुश्किल होता है.

शायद इसीलिए सुशांत आत्महत्या जैसा कदम उठाने को मजबूर हुए. लेकिन उनके जैसे हंसमुख, हैंडसम, स्मार्ट युवा से इस तरह जिंदगी से ऊब जाने, संघर्ष करने के बजाय यू सरेंडर करने की उम्मीद कतई नहीं थी. अभी तो महज 35 बसंत ही देखे थे ना तुमने.

अभी तो एक लंबी पारी खेलनी थी यार. तुम्हारे जैसा खिलाड़ी अच्छी बैटिंग कर रहा हो तो इस तरह से हिट विकेट कर अपना विकेट गंवा देने का कोई तुक नहीं बनता सुशांत.

तुम पर जितना भी तनाव रहा हो पर मुझे उससे निजात पाने का यह तरीका पसंद नहीं आया. तुम खिलाड़ी थे तो स्पोर्ट्समैन स्पिरिट भी दिखाते भाई. लड़ते – जूझते यूं ही हार ना मानते.

इसे भी पढ़ें :MS DHONI की CSK के खिलाड़ी के चयन पर पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने उठाया सवाल

सुशांत सिंह राजपूत की फिल्में

  • पैसा वसूल (2004)
  • शुद्ध देशी रोमांस (2013)
  • काई पो चे (2013)
  • पीके (2014)
  • डिटेक्टिव व्योमकेश बख्शी (2015)
  • एम एस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी (2016)
  • केदारनाथ (2018)
  • गुस्ताखियां (2018)
  • वेलकम टू न्यूयॉर्क (2018)
  • रोमिया अख्तर वॉल्टर (2019)
  • छिछोरे (2019)
  • सोनचिरैया (2019)
  • ड्राइव (2019)
  • दिल बेचारा (2020)
  • पानी (2020)

इसे भी पढ़ें :12th board result: सुप्रीम कोर्ट में आज रोडमैप सौंपेगी समिति, 10वीं,11वीं का परिणाम बनेगा आधार

advt
Adv

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: