न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

बोकारो : बेखौफ चल रहा है शहर में गेसिंग लॉटरी का धंधा

कार्रवाई के बाद भी सक्रिय है धंधेबाजों का गैंग

297

Bokaro : शहर के प्रमुख चौक-चैराहों में इन दिनों गेसिंग लॉटरी का धंधा जोरों से चल रहा है. लॉटरी का धंधा चलाने वाले पुलिस प्रशासन से बेखौफ होकर रात-दिन चला रहें है. दुर्गा पूजा से पूर्व सिटी डीएसपी ज्ञान रंजन ने छापेमारी कर कुछ लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था, उसके बाद कुछ दिनों के लिए धंधेबाज गायब हो गये थे, लेकिन फिर से सभी धंधेबाज सक्रिय हो गये हैं. हर दिन यहां पर लाखों रुपए का लॉटरी खेला जा रहा है. शहर में लॉटरी का धंधा चलाने वालों का नेटवर्क है, जो एक जगह बैठकर इसे संचालित कर रहा है.

इसे भी पढ़ेंः बीसीसीएल के मगरमच्छ फंसे जाल में, अब चल रहा है प्लान टू पर काम

दिन भर लगी रहती है भीड़

शहर के नयामोड़, को-ऑपरेटिव कालोनी मोड़, चास के बभनिया गली, तेलीडीह मोड़, गरगा पुल के नीचे सुबह से लेकर शाम तक लॉटरी खेलने वालों की भीड़ लगी रहती है. जहां पर फोन के माध्यम से लोगों को नंबर दिये जाते है और हर घंटे उन नंबर पर निकलने वाली राशि लोगों को मिलती है. राशि का भुगतान वहां पर बैठे लॉटरी गैंग के एजेंट करते है. जबकि खेल कहां से चलता है, इसकी जानकारी किसी को नहीं होती है. लॉटरी खेलने वाले लोग दिन भर में दस-दस हजार रुपए तक की नंबर को खरीद कर इस उम्मीद पर बैठे रहते है, दिन भर में कभी न कभी उनके नंबर पर राशि निकलेगी.

इसे भी पढ़ेंः रिंग रोड के सीठियो पेट्रोल पंप से 18,500 रुपये की लूट

नया मोड़ और चास गरगा पुल है मुख्य अड्डा

लॉटरी के धंधा का मुख्य अड्डा नयामोड़ बस पड़ाव और गरगा पुल के नीचे गेसिंग लॉटरी धंधेबाजों का मुख्य अड्डा बन गया है. जहां पर कई प्रकार के असामाजिक तत्वों का भी जमावड़ा लगा रहता है. लॉटरी के नाम पर वहां शराब, गंजा पीने वालों का अड्डा जमता है. अभी दीपावली आने वाली है, जिस कारण गैंग कई स्थानों पर सक्रिय होकर लोगों को धंधे से जोड़ने का काम कर रही है. दीपावली के नजदीक आते है बालीडीह, माराफारी इलाके में भी लॉटरी के धंधेबाज नेटवर्क का विस्तार करेंगे, ताकि अधिक से अधिक लोग इस खेल में शामिल हो सके.

इसे भी पढ़ेंः योग्यता नहीं रखने पर भी कान्हा रेस्टूरेंट को मिला विश्वा के हाउसकीपिंग और रखरखाव का जिम्मा

फिर से करेंगे कार्रवाई : डीएसपी

सिटी डीएसपी ज्ञान रंजन ने कहा कि शहर में फिर से सक्रिय हो रहे गेसिंग लॉटरी के धंधे के खिलाफ छापेमारी करेंगे. ताकि हर हालत में यह धंधा बोकारो शहर में बंद हो सके. दीपावली से पूर्व चिन्हित स्थानों पर फिर से अभियान चलाकर लोगों को पकड़ेंगे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: