NEWSWING
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

बोकारो : जिला योजना समिति की बैठक में गर्म रहा बिजली की अनियिमित आपूर्ति का मुद्दा

311

Bokaro : बोकारो जिला योजना समिति की बैठक प्रभारी मंत्री नीरा यादव की अध्यक्षता में हुई. जिसमें बोकारो जिले में हो रही अनियिमित विद्युतापूर्ति का मुद्दा छाया रहा. जिले के सांसद, विधायक, मेयर और जिला परिषद के सदस्यों ने बिजली के मामले पर प्रभारी मंत्री को घेरने का प्रयास किया. जिस पर उपायुक्त मृत्युंजय कुमार वर्णवाल ने हस्तक्षेप करते हुए 20 सितंबर को एक बैठक का आयोजन कर इस समस्या का हल निकालने का आश्वासन सदन में मौजूद सभी जनप्रतिनिधियों को दी. जिस बैठक में डीवीसी के अधिकारी, बिजली विभाग के अधिकारी और जिले के विधायक, सांसद मौजूद रहेंगे, ताकि बिजली की आपूर्ति ठीक से हो, इस पर हल निकाला जा सके. इस आश्वासन के बाद मामला शांत हो सका.

इसे भी पढ़ें- रविवार को सवा दो घंटे रांची में रहेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

नदी घाटी योजना के बंद स्कूल भवन के मरम्मति का मामला उठा

तेनुघाट में वर्ष 2016 से बंद पड़े नदी घाटी योजना के हाइ स्कूल का मामला गोमिया विधायक प्रतिनिधि योगेंद्र प्रसाद ने उठाते हुए कहा कि स्कूल बंद पड़ा हुआ है, उसके बाद भी 63 लाख़ रुपये से उसके भवन की मरम्मति हो गयी. इस पर सांसद रविंद्र कुमार पांडेय ने कहा कि ये तो बड़ा घोटाला नजर आ रहा है, इसकी जांच के लिए डीसी को तुरंत कमिटी बनाना चाहिए. उन्होंने कहा कि जब स्कूल ही नहीं चल रहा है, तो भवन की मरम्मति क्यों हुई. इस पर जब मंत्री ने बांध प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता से पूछना चाहा, तो वे मिटिंग से गायब मिले. इस पर मंत्री ने कहा कि बिना बताए मिटिंग से गायब रहने वाले अधिकारी पर कार्रवाई करें.

इसे भी पढ़ें- बिग बॉस की तर्ज पर प्रधानमंत्री बोलेंगे, बस सुनेगी जनता :   डॉ अजय

विधायक विरंची ने बारी को-आपरेटिव से राधानगर सड़क का मामला रखा

बोकारो विधायक विरंची नारायण ने बारी को-आपरेटिव से राधानगर तक जर्जर हो चुके सड़क के निर्माण का मामला उठाया. जिस पर पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता ने कहा कि डीपीआर बन रहा है. जल्द ही सड़क निर्माण की दिशा में तकनीकि स्वीकृति भी हो चुकी है. इस सड़क के साथ चीरा-चास से तलगडिया मोड़ तक भी सड़क बनाया जायेगा.

palamu_12

इसे भी पढ़ें- गिरिडीह : दर्द और अभाव में जी रहा है उस्मान अंसारी का परिवार, मॉब लिंचिंग से तबाह हुई थी जिंदगी

पक्ष और विपक्ष ने जन समस्याओं को उठाया : मंत्री

जिले की प्रभारी मंत्री नीरा यादव ने कहा कि पक्ष और विपक्ष सभी सदस्यों ने अपने-अपने क्षेत्र की समस्याओं को उठाया. जिन समस्याओं को उठाया गया है. उन्हें दूर करने की दिशा में सरकार की ओर से पहल किया जायेगा. उन्होंने कहा कि प्रभारी मंत्री बनने के बाद पहली बार बोकारो जिला की बैठक में हिस्सा ले रही हूं. आने वाले दिनों में बोकारो जिले की जो भी समस्याएं है, उसे जिला स्तर या सरकार के पास ले जाकर निदान करने की दिशा में पहल भी करेंगे. जहां तक बिजली की समस्या है, उस पर सरकार गंभीर बनी हुई है. आने वाले कुछ दिनों में बिजली की आपूर्ति सुचारु रुप से प्रारंभ हो जायेगी.

इसे भी पढ़ें- कस्तूरबा स्कूल की वार्डेन ने की खुदकुशी- मरने से पहले लिखा, ‘कभी-कभी इंसान बस हार जाता है….

बैठक में ये थे उपस्थित

जिला योजना समिति की बैठक में सांसद रवींद्र कुमार पांडेय, विधायक जगरनाथ महतो, विधायक योगेश्वर महतो बाटुल, विधायक विरंची नारायण, चास मेयर भोलू पासवान, डीसी मृत्युंजय कुमार वर्णवाल, जिप अध्यक्ष सुषमा सिंह, जिप उपाध्यक्ष हीरालाल मांझी के अलावे कई जिप सदस्य, सांसद, विधायक प्रतिनिधि और जिले के हर विभागों के अधिकारी मौजूद थे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

ayurvedcottage

Comments are closed.

%d bloggers like this: