BokaroJharkhand

बोकारो : सेल के अधिकारियों ने दिया निर्देश – काटा जाये अवैध बिजली कनेक्शन

Bokaro : बोकारो शहर के सभी सेक्टरों में बिजली को लेकर हर ओर तबाही मची हुई है. जिससे निजात पाने के लिये बोकारो प्रबंधन ने कड़ा कदम उठाया है. प्रबंधन की ओर से अब सेक्टर के अंदर बसे झोपड़ियों के अवैध बिजली कनेक्शन को काटा जा रहा है. बिजली की हालत बीते दो सालों में बेहद खराब हो गयी है. हाल ही में सेल के अधिकारी दिल्ली से आये थे और उनके निर्देशानुसार ही   अवैध बिजली कनेक्शन को काटने का काम शुरू हुआ है. इस अभियान में इस बार बोकारो जिला प्रशासन की भूमिका देखी जा रही है, जबकि इससे पहले भी बोकारो प्रबंधन का सुरक्षा विभाग खुद ही बिजली काटो अभियान में लगा रहता था. हालांकि पहले तो प्रबंधन की टीम को कई बार अवैध कनेक्शन वालों से दो-चार होना पड़ता था. वहीं जानकारों की माने तो बिजली चोरी से बीएसएल प्रबंधन को सालाना करोड़ों का नुकसान सहना पड़ रहा है.

इसे भी पढ़ें – टंडवा की तरह धनबाद की छह कोलियरियों में भी कोल ट्रांसपोर्टरों से हर माह 8.40 करोड़ की अवैध वसूली !

दूसरी तरफ बिजली की नियमित आपूर्ति की मांग को लेकर हर दिन कोई न कोई दल बोकारो नगर सेवा भवन पर प्रदर्शन कर रहा है. जबकि धनबाद सांसद पीएन सिंह बिजली बिल को लेकर प्रबंधन से पत्राचार कर रहे हैं. तो इससे पहले विधायक विरंची नारायण दिल्ली जाकर सेल चेयरमेन से मिलकर बात करने का भरोसा लोगों को पहले ही दे चुके हैं.

इसे भी पढ़ें – मुख्यमंत्री सचिवालय से संचालित हो रहे हैं राज्य के थाने : योगेंद्र

 अब तक एक हजार लोगों का काटा गया है कनेक्शन

बीते 48 घंटों के भीतर टीम ने टाउनशिप के सेक्टर-4 क्षेत्र के कई घरों में अवैध बिजली कनेक्शन को डिस्कनेक्ट कर दिया है. बीएसएल संचार प्रमुख माणिकांत धन ने कहा कि जब तक बिजली चोरी पूरी तरह से बंद नहीं की जायेगी, तब तक ड्राइव जारी रहेगी.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Related Articles

Back to top button