BokaroJharkhand

बोकारो: स्टील के लिए मशहूर है शहर, अब Wi-Fi होगी सिटी

Bokaro: स्टील सिटी के तौर पर मशहूर बोकारो अब साइबर हब जिला बनने की ओर आगे बढ़ रहा है. राज्य सरकार की पहल पर इस सिटी को वाई-फाई सिटी के तौर पर भी विकसित किया जा रहा है. बोकारो जिला प्रशासन इस दिशा में लगातार प्रयास कर रहा है. प्रशासन के प्रयास से बोकारो को वाई-फाई जोन में तैयार किये जाने की रफ्तार तेज हुई है. जेसीएनएल के साथ मिलकर प्रशासन बोकारो में आम लोगों के लिए मुफ्त Wi-Fi सेवा उपलब्ध कराने की दिशा में तेजी से आगे बढ़ा है. बोकारो डीसी राजेश सिंह ने बताया कि सीएम हेमंत सोरेन के निर्देश पर बोकारो जिला के लोगों के लिए मेट्रो शहर के तर्ज पर सेवाएं प्रदान करने का प्रयास हो रहा है. इसके लिये जिला मे कई स्तरों पर कार्य किया जा रहा है. इसी के तहत बोकारो शहर को वाईफाई जोन में परिवर्तित करने की दिशा में काम किया जा रहा है.

10 एमबीपीएस स्पीड के साथ मुफ्त में वाई-फाई सेवा

बोकारो जिला सूचना पदाधिकारी धनंजय कुमार के अनुसार बोकारो जिला को वाईफाई सिटी के रूप में विकसित करने पर जोर है. हाल के दिनों में बोकारो शहर के घनी आबादी तथा प्रमुख सार्वजनिक स्थलों को वाईफाई जोन में परिवर्तित करते हुए यहां आम लोगों को 10 एमबीपीएस स्पीड के साथ मुफ्त में वाई-फाई सेवा प्रदान की जा रही है. वाई फाइ सेवा के लिये कुल 9 स्थलों का चयन कर लिया गया है. इन 9 स्थलों में से 6 पर वर्तमान में निःशुल्क सेवा लोगों को मिल रही है.

इसे भी पढ़ें- एक साथ दो देशों का दौरा करेगी ऑस्ट्रेलिया की टीम, ये है टेस्ट और टी20 टीम

वाईफाई सिटी (प्लेस) के लिये इन स्थानों का हुआ है चयन

डीसी कार्यालय, कैंप-2 बोकारो, नया मोड़ (बस पड़ाव), प्रखंड कार्यालय, चास, बीजीएच अस्पताल सेक्टर-4, सिटी सेंटर सेक्टर-4, अनुमंडल कार्यालय चास, अनुमंडल कार्यालय बेरमो (तेनुघाट), धर्मशाला मोड़ चास औऱ राम मंदिर सेक्टर-1.

इसे भी पढ़ें- जानिये, क्या इसी शख्स ने लाल किले पर फहराया था निशान साहिब वाला झंडा

यहां ले सकते हैं 10 एमबीपीएस स्पीड के साथ वाई फाई सेवा

1. डीसी ऑफिस, कैंप-2, बोकारो
2. प्रखंड कार्यालय, चास
3. बीजीएच चास अस्पताल, सेक्टर 4
4. सिटी सेंटर सेक्टर-4
5. अनुमंडल कार्यालय, चास
6. अनुमंडल कार्यालय बेरमो (तेनुघाट)

इसे भी पढ़ें- 18 वर्षों तक पाकिस्तान की जेल में बंद रहने के बाद भारत लौटी हसीना बेगम, बोली- लगता है स्वर्ग आ गये

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: