न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

बोकारो : 16 सितंबर को बगियारी सब-स्टेशन पर जनांदोलन करेंगे परेशान बिजली उपभोक्ता

280

Bokaro : सोमवार को मंगलचंडी परिसर में लचर बिजली व्यवस्था को लेकर पुनः बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता मंजुरा मुखिया नरेश कुमार महतो ने की, जबकि इसका आयोजन शुभम झा और संचालन मिथिलेश महतो ने किया. बैठक का मुख्य उद्देश्य बिजली व्यवस्था की लचर स्थिति के कारण आगे की रूपरेखा तैयार करना था. इसमें तय हुआ कि 16 सितंबर को बगियारी सब-स्टेशन पर विशाल जन आंदोलन किया जायेगा. इस आंदोलन का प्रचार-प्रसार 14 ओर 15 सितंबर को किया जायेगा.

इसे भी पढ़ें- भूमि डिजिटिलाइजेशन में भारी गड़बड़ी, होगा आंदोलन : कमलेश सिंह

चार गुना महंगी बिजली देकर लूटा जा रहा जनता को

hosp3

मंजुरा मुखिया ने सुझाव दिया कि 16 सितंबर तक विद्युत विभाग के अधिकारियों को अल्टीमेटम दिया जाये, अन्यथा जनता उग्र आंदोलन करने के लिए मजबूर हो जायेंगे. कमाल हसन ने ग्रामीणों को जानकारी देते हुए कहा कि अप्रैल में 98 प्रतिशत तक बिजली का मूल्य बढ़ाया गया, जिसके अंतर्गत गांवों में बिजली की दर 1.25 रुपये से बढ़ाकर 4.40 रुपये प्रति यूनिट और शहरी क्षेत्रों में 3.60 रुपये से बढ़ाकर 5.50 रुपये प्रति यूनिट की गयी. लगभग चार गुना महंगी बिजली जनता को देकर जनता की गाढ़ी कमाई को लूटा जा रहा है. अधिक मूल्य होने के बाद भी बिजली आम जनता को ठीक से नहीं, बल्कि उनसे छीनकर बड़े-बड़े उद्योगपतियों को सब्सिडी पर दी जा रही है. विवेक ठाकुर ने सुझाव दिया कि लाभुक तक आंदोलन की सूचना जाये और लाभुक ज्यादा से ज्यादा संख्या में आंदोलन का हिस्सा बनें. वहीं, ज्ञानेश जायसवाल ने कहा कि बगियारी सब-स्टेशन को हुप्पू फीडर से हटाकर पुनः जैनामोड़ फीडर में जोड़कर पुरानी व्यवस्था को बहाल किया जाये, अन्यथा जनता सांसद-विधायक का घेराव करने के लिए तैयार है. समीर कुमार ने कहा कि बिजली व्यवस्था दुरुस्त करने हेतु हर संभव प्रयास करेंगे. जगदीश महतो ने कहा कि बिजली नहीं रहने के कारण बच्चे पढ़ नहीं पा रहे हैं, जिससे बच्चों का भविष्य अंधकारमय हो रहा है, मैं हर परिस्थिति में लोगों के साथ हूं.

इसे भी पढ़ें- खदान लीजधारकों के पास 2040 करोड़ बकाया, 62 कोल ब्लॉक में 40 को खनन का लाइसेंस ही नहीं, सालाना 1120…

बैठक में ये थे मौजूद

बैठक में मनुराम महतो, देवकी नंदन महतो, शब्बीर अंसारी, सुबीर, भवानी, भगीरथ, विष्णु, संतोष टुडू, जितेंद्र महतो, मुरलीधर महतो, जहीर अब्बास, रमेश महतो, पवन गोस्वामी, काजल कुमार, दिनेश, सुधीर, शफीक, आमिर, मुमताज, भुवनेश्वर, सुरेंद्र, महेश, मनोज, चंदन, अंशुधन, महेंद्र, अब्दुल, विकाश, विवेक शर्मा, सूर्यकांत, अरविंद, भानु, अमित, धनंजय, मनोहर, मंगल, समरेश, विक्रांत, रूपेश सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: