न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

बोकारो : चेक लिस्ट का पूरी तरह से अनुपालन करें पूजा समितियां : डीसी

156

Bokaro : जिले में दुर्गा पूजा के अवसर पर शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए डीसी मृत्युंजय कुमार बर्णवाल एवं एसपी कार्तिक एस. की संयुक्त अध्यक्षता में चास अनुमंडल स्तरीय शांति समिति की बैठक समाहरणालय सभाकक्ष में आयोजित की गयी. डीसी बर्णवाल ने कहा कि सभी पूजा समिति अपने-अपने पंडालों का भवन निर्माण विभाग, विद्युत विभाग एवं अग्निशमन विभाग आदि से अनापत्ति प्रमाण पत्र अनिवार्य रूप से लेते हुए जिला प्रशासन को उपलब्ध कराएं. साथ ही उन्होंने जिला प्रशासन द्वारा उपलब्ध कराये गए 17 बिंदुओं का चेक लिस्ट का अक्षरशः अनुपालन करने का निर्देश सभी पूजा समितियों को दिया.

इसे भी पढ़ें- बाबूलाल ने सरकार पर साधा निशाना, ‘सरकार और महाधिवक्ता ने खनन कंपनी शाह ब्रदर्स को पहुंचाया लाभ’

एक जैसा हो ड्रेस कोड

hosp3

पूजा समितियों से डीसी ने कहा कि पूजा पंडाल मजबूत होने चाहिए, बिजली की तार कहीं भी खुली नहीं होनी चाहिए एवं पंडाल समितियों के सभी सदस्यों का ड्रेस एक जैसी होना चाहिए, ताकि उन्हें दूर से पहचाना जा सके. उन्होंने सीसीटीवी कैमरा को मेन गेट और महत्वपूर्ण स्थानों पर लगाने का निदेश दिया. साथ ही उन्होंने सभी पूजा के दौरान स्वच्छता बनाये रखने हेतु सभी पूजा समितियों को डस्टबिन लगाने का निदेश दिया.

इसे भी पढ़ें- डस्टबिन लगाने के बहाने खाया कमीशन ! जनता के 21 लाख निगम ने किये बर्बाद

पंडालों में हो अनिवार्य हो हेल्प डेस्क

प्रत्येक पूजा पंडाल में प्रवेश एवं निकास द्वार दोनों अलग-अलग होना चाहिए. उन्होंने पूजा समितियों से कहा कि पूजा के दौरान बजाये जाने वाले गानों की लिस्ट संबंधित थाना में जमा करना अनिवार्य है. साथ ही हर पूजा पंडालों में एक हेल्प डेस्क एवं प्रारंभिक उपचार कीट होना अनिवार्य है. उनके अनुसार मेले में प्रवेश हेतु गाड़ी आने-जाने की समुचित व्यवस्था होना चाहिए ताकि आपातकालिन स्थिति में बड़ी गाड़ी को आने-जाने में परेशानी ना हो.

इसे भी पढ़ें- जल संसाधन विभाग में अनुसूचित जाति,अनुसूचित जनजाति के अभियंताओं को नहीं मिला प्रमोशन

प्रतिनियुक्त किए जाएंगे पर्याप्त बल

बैठक के दौरान एसपी ने कहा कि दुर्गा पूजा में पुलिस बल पर्याप्त मात्रा में प्रतिनियुक्त किये जायेंगे. उन्होंने पूजा समिति के सदस्यों को शक्ति एप अपने मोबाइल में डाउनलोड करने एवं आमजनों को भी एप डाउनलोड करने हेतु प्रेरित करने की बात कही, ताकि मेले में किसी प्रकार के अप्रिय घटना के फलस्वरूप हर कोई शक्ति एप के माध्यम से पुलिस प्रशासन को त्वरित सूचित कर सके.

इसे भी पढ़ें- धनबाद : 12 लाख ठग कर चंपत हुई कंसल्टेंसी कंपनी, प्राथमिकी दर्ज

बैठक में ये लोग थे उपस्थित

उप विकास आयुक्त रवि रंजन मिश्रा, अपर समाहर्ता जुगनू मिंज, अनुमंडल पदाधिकारी चास सतीश चंद्रा, निदेशक डीआरडीए संदीप कुमार, पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय पूनम मिंज, पुलिस उपाधीक्षक सीसीआर शत्रुध्‍न रजक, चास व चंदनकियारी बीडीओ सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: