न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

बोकारो: पूर्व ‍विधायक सतीश चंद्र झा की लोडेड लाइसेंसी पिस्‍टल चोरी

बोकारो निवासी सहरसा के पूर्व विधायक सतीश चंद्र झा के घर से कई कीमती सामान चोरी

87

Bokaro: शहर के पॉश इलाका लोहांचल से एक पूर्व विधायक के घर से चारों ने लोडेड लाइसेंसी पिस्‍टल चोरी कर ली. चोरों ने यहां से पिस्‍टल के साथ कई कीमती सामान चोरी कर लिये. खास बात यह है कि चोर किचन के फ्रिज में रखे खाने का सामान भी खा गये. चोरी की यह वारदात  सेक्टर-12 के लोहांचल कॉलोनी में प्लॉट संख्या 64 में रहने वाले सहरसा के पूर्व विधायक सतीश चंद्र झा घर पर हुई. इसका खुलासा तब हुआ जब वह अपनी पत्‍नी के साथ  बैगलोर से लौटे. उन्‍होंने देखा कि घर का ताला टूटा हुआ है.

पूर्व विधायक सतीश चंद्र झा ने इसकी तुरंत सूचना पुलिस को दी. जिसके बाद सिटी डीएसपी ज्ञान रंजन पहुंचे और उनके आवास पर बिखरे पड़े समान और घर में लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच की. घटना को बीते 25 नवंबर की रात में ही घटना को अंजाम दिया गया है, जबकि पूर्व विधायक श्री झा अपनी पत्नी के साथ 22 नवंबर को बैगलोर गये हुए थे. इस बीच घर को बंद देख चोरों ने निशाना बनाया और आराम से हर दरवाजे के ताले को तोड़ कर घर से समान लेकर निकल गये.

लाईसेंसी पिस्टल, गहने और टीवी ले गये

पूर्व विधायक सतीश चंद्र झा अपने घर के कमरे में लाईसेंसी पिस्टल चार गोली लोड करके रखा था, उसे चोर अपने साथ ले गये. वहीं पत्नी के सोने के आभूषण, चांदी का बर्तन सेट, हीरे के जेवर, कीमती कपड़े और घर के हॉल में लगे एक बड़ा एलईडी टीवी, कई प्रकार के बर्तन अपने साथ ले गये. इसके साथ घर में सभी बिस्तर को बिखेर दिया. कई स्थानों पर कागजों को फेंक डाला और जाते समय घर के सभी दरवाजे पहले की तरह लगाकर भाग निकले.

घर में एंट्री करते ही तोड़ा सीसीटीवी कैमरा

यहां चोर बाउंड्री फांदकर घूसे थे. उसके बाद घर के दरवाजे के पास लगे सीसीटीवी कैमरे को तोड़ा. उसके बाद बाहर की गेट को तोड़कर घर अंदर दाखिल हो गये. जिसके बाद आराम से करीब दो-तीन घंटो तक घर के अंदर तलाशी ली और जो भी समान मिला उसे उठा लिया. इस बीच चोरों ने फ्रीज में रखे ड्राई फूड डाईनिंग टेबल में रखकर आराम से खाया और बचे खाने के समान को वहीं बिखेर भी दिया.

जल्द पकड़े जायेंगे चोर: डीएसपी

सिटी डीएसपी ज्ञान रंजन ने बताया कि चोरों की संख्या और घटना को लेकर किस तरह के साधन का उपयोग चोरों ने किया है, इसकी जानकारी पुलिस को लग चुकी है. जल्द ही घटना का उद्भेदन कर लिया जायेगा. कई स्थानों के फिंगर प्रिंट का सैंपल जमा किया गया है. उनके साथ सेक्टर-12 थाना प्रभारी नवीन चंद्र दास भी थे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: