न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

बोकारो: उपायुक्‍त ने किया कसमार का दौरा, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मिली गड़बडी पर भड़के

चिकित्‍सक व कक्षपाल का एक दिन का वेतन काटने का दिया निर्देश

320

Bokaro: जिले के डीसी मृत्युंजय कुमार वर्णवाल गुरुवार को कसमार प्रखंड के कई कार्यालयों का तूफानी दौरा किया. इस दौरान उन्‍होंने ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले एक चिकित्‍सक और कक्षपाल का एक दिन का वेतन काटने का निर्देश दिया.

चिकित्‍सा प्रभारी को फटकार

उपायुक्‍त दौरा कार्यक्रम के तहत सबसे पहले कसमार प्रखंड मुख्यालय निरीक्षण के लिए पहुंचे. इस दौरान उन्‍होंने प्रखंड कार्यालय में चल रहे कार्यो को देखा. उसके बाद सीधे कसमार प्रखंड के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे. यहां पर निरीक्षण के दौरान उन्‍हें  कई तरह की कमियां देखने को मिली. मौके पर उन्‍होंने प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी मो नवाब को कड़ी फटकार लगायी और साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने की बात कही. वहीं ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले ओपीडी में बैठे डॉ राजेश और कक्षपाल उमरावती का एक दिन का वेतन काटने का निर्देश दिया. डीसी ने अस्पताल को बेहतर बनाने और मरीजों के ससमय इलाज करने का निर्देश भी दिया.

आम उद्यान को देखने पहुंचे मंजूरा

मनरेगा के तहत आम का उद्यान कसमार प्रखंड के मंजूरा पंचायत स्थित पुरनापानी में लगाया गया है. डीसी ने यहां का भी जायजा लिया. साथ ही लाभुकों से मिलकर उद्यान की जानकारी ली.

silk_park

आईटीआई भवन का देखने पहुंचे डीसी

कसमार प्रखंड के मंजूरा पंचायत में बने आईटीआई भवन का भी उपायुक्‍त ने जायजा लिया. मौके पर उन्‍होंने वहां चल रहे कौशल विकास प्रशिक्षण का मुआयना भी लिया. इस दौरान उन्‍होंने प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे प्रशिक्षुओं से बातचीत का जानकारी भी ली. इस पूरे दौरे के दौरान कसमार बीडीओ मोनिया लता, बीईईओ, एमओ, एलईओ आदि पदाधिकारी उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें: सांसद रवींद्र पांडेय और ढुल्लू महतो के खिलाफ अभी तक नहीं हुई कार्रवाई

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: