न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

निर्वाचन आयोग के आदेश पर हटाये गये बोकारो डीसी डॉ शैलेश कुमार चौरसिया

धनबाद जिले के तोपचांची के हैं रहनेवाले, इसलिए किया गया तबादला

5,320

Ranchi:  निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान के लिए भारतीय चुनाव आयोग अतिरिक्त रूप से सजग है. चुनाव कार्य से जुड़े एक-एक अधिकारी पर आयोग की नजर है. इस बात का प्रमाण बोकारो डीसी का तबादला है, जिसका आदेश भारतीय चुनाव आयोग ने झारखंड के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री एल ख्यांग्ते को दिया है. इस आलोक में श्री ख्यांग्ते ने बोकारो डीसी सह बोकारो जिला निर्वाची पदाधिकारी डॉ शैलेश कुमार चौरसिया का तबादला कर दिया है.

राज्य निर्वाचन आयोग ने भारत निर्वाचन आयोग से मांगा था मार्गदर्शन

आयोग की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि श्री चौरसिया का पैतृक गांव भेलाटांड धनबाद जिले के तोपचांची प्रखंड में है. इस वजह से उनका तबादला किया गया है. आयोग को आशंका है कि इससे चुनाव पर प्रभाव पड़ सकता है. गौरतलब है कि गिरिडीह संसदीय क्षेत्र के रिटर्निंग अफसर बोकारो के डीसी ही होते हैं. ऐसे में शैलेश चौरसिया के बोकारो डीसी बने रहने पर आपत्ति करते हुए मुख्य निर्वाचन अधिकारी को पत्र लिखा गया था. इसे लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा था. इस संबंध में झारखंड निर्वाचन आयोग की ओर से भारत निर्वाचन आयोग से मार्गदर्शन मांगा गया था. इसी के बाद भारत निर्वाचन आयोग की ओर से राज्य के निर्वाचन आयोग को ये आदेश प्राप्त हुआ है.

Related Posts

भाजपा शासनकाल में एक भी उद्योग नहीं लगा, नौकरी के लिए दर दर भटक रहे हैं युवा : अरुप चटर्जी

चिरकुंडा स्थित यंग स्टार क्लब परिसर में रविवार को अलग मासस और युवा मोर्चा का मिलन समारोह हुआ.

SMILE

नये अधिकारी के पद ग्रहण के बाद ही होंगे विरमित

राज्य निर्वाचन आयोग को यह भी निर्देश दिया गया है कि श्री चौरसिया को उनके प्रतिस्थानी द्वारा प्रभार ग्रहण करने के बाद ही विरमित किया जाये. इस संबंध में उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी, बोकारो के रूप में पदस्थापन के लिए तीन पदाधिकारियों के नाम उनके पिछले तीन साल के APAR के साथ मांगा गया था. आयोग के निर्देश के आलोक में मंत्रिमंडल (निर्वाचन) विभाग की ओर से भारत निर्वाचन आयोग को वांछित जानकारी उपलब्ध कराने की प्रक्रिया चल रही है.

 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: