न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

समाचार पत्रों में छपा अलर्ट, लेकिन प्रशासन को नहीं दी गई जानकारी

गरगा डैम के फाटक खोलने के मामले पर डीसी ने बीएसएल को स्थिति स्पष्ट करने का दिया आदेश

494

Bokaro : डीसी मृत्युंजय कुमार बर्णवाल ने बोकारो स्टील सिटी के महाप्रबंधक, नगर प्रशासन विभाग को पत्र भेजकर तीन दिनों के अंदर उस अलर्ट पर जबाव मांगा है, जिसे बीएसएल प्रबंधन ने स्थानीय दैनिक समाचार पत्र में प्रकाशित करवाया है.

खबर में गरगा डैम का फाटक खोलने हेतु अलर्ट जारी किया गया है. इस अलर्ट से जिला प्रशासन को अनभिज्ञ रखते हुए इसकी सूचना नहीं दी गई थी. उपायुक्त श्री बर्णवाल ने गरगा डैम का फाटक खोलने की सूचना जिला प्रशासन को नहीं देने पर इसे गंभीरता से लिया है. उन्होने तीन दिनों के अंदर महाप्रबंधक, नगर प्रशासन विभाग, बोकारो इस्पात संयंत्र, बीएससिटी को स्थिति स्पष्ट करते हुए प्रतिवेदन देने का आदेश दिया है. उन्होंने इसके अतिरिक्त आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 की धारा 30 के विभिन्न सुसगंत उपधाराओं के अंतर्गत यह भी निर्देश दिया है कि इस तरह की कोई भी सूचना भविष्य में जिला प्रशासन को पूर्व में देना सुनिश्चित करेंगे.

इसे भी पढ़ें- झारखंड में रोम, इटली, फ्रांस की संस्कृति नहीं चलेगी : केंद्रीय सरना समिति

क्या है पूरा मामला ?

दरअसल 6 जुलाई को विभिन्न समाचार पत्रों में अलर्ट छपा था. अलर्ट में कहा गया था कि 31 अक्टूबर तक गरगा डैम में पानी का स्तर अधिक हो जाने के कारण डैम का गेट आवश्यकतानुसार किसी भी समय खोला जा सकता है. डैम में पानी अधिक हो जाने पर तकनीकी कारणों से फाटक खोलना अनिवार्य हो जाता है. बोकारो इस्पात प्रबंधन ने गरगा से लेकर सिवनडीह, चास, सेक्टर-11 तक नदी के किनारे रहने वाले या नदी पार करने वालों को यह चेतावनी दी कि पूरे वर्षा ऋतु के दौरान नदी को पूरी सावधानी से पार करें.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: