NEWS

बाबा मंदिर अब तक नहीं खोले जाने पर उबाल, निशिकांत का सरकार से सवाल

Ranchi. बाबा मंदिर, देवघर को खुलवाने के लिए लगातार गहमागहमी जारी है. मंदिर के पुरोहितों ने इसे लेकर आंदोलन का रुख अख्तियार कर लिया है. राज्य सरकार के रवैये पर सवाल उठाया जा रहा है. अब देवघर के स्थानीय दुकानदारों ने भी सरकार से कहा है कि 20 अगस्त तक मंदिर को नहीं खोले जाने की स्थिति में सोमवार को शहर के बाजारों को बंद कर दिया जायेगा. गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे ने भी राज्य सरकार के रवैये पर नाराजगी जतायी है.

इसे भी पढ़ेंः अलर्ट! जमशेदपुर के साइबर क्राइम में सेक्सटॉर्शन की एंट्री, साइबर थाने में हर हफ्ते आ रहे पांच-छह मामले

कहा है कि मंदिर बंद रहने की वजह से दुकानदारों के आगे अत्यंत विकराल हालत पैदा हो चुकी है. वो भुखमरी के कगार पर हैं. सरकार को अब मंदिर खोलने की अनुमति दे देनी चाहिए. जब देश के प्रत्येक राज्य में धर्म स्थल खुल चुके हैं तब झारखंड में यह पहल क्यों नहीं. झारखण्ड इकलौता ऐसा राज्य है जहां अभी भी मंदिर बंद हैं. इसे खुलवाने के लिए अब बाबा मंदिर के पुरोहित आंदोलन करेंगे.

advt

इसे भी पढ़ेंः गोविंदुपर दुष्कर्म पीड़िता के घर अब रात में की जा रही है ताक-झांक, सीसीटीवी में कैद हुआ माजरा

सरकार से टकराव की नौबत

पंडा धर्मरक्षिणी सभा के महामंत्री कार्तिक नाथ ठाकुर ने शनिवार को घोषणा करते हुए कहा कि राज्य सरकार कोरोना संकट के नाम पर मंदिर नहीं खोल रही. ऐसे में मंदिर के आसरे रोजी रोटी कमाने वाले हजारों पुरोहितों, स्थानीय कारोबिरियों और अन्य लोगों के सामने भूखमरी की स्थिति है. अब अगर रविवार तक राज्य सरकार ने मंदिर खोले जाने के संबंध में कोई सकारात्मक पहल नहीं की तो सोमवार को देवघर बंद रखा जायेगा.

इसके बाद जरूरत पड़ने पर चरणबद्ध तरीके से आंदोलन किया जायेगा. कोरोना केस में कमी आने के बावजूद सरकार मंदिर खोले जाने के संबंध में फैसला नहीं ले रही. देश के अलग अलग हिस्सों में तीर्थस्थल, सिनेमा हॉल, मॉल, बस रेल सेवा शुरू है पर मंदिरों को श्रद्धालुओं के लिए नहीं खोला जाना सवाल खड़े करता है.

इसे भी पढ़ेंः शादी के बाद मायके गई दुल्हन आशिक संग हुई फरार, मचा हड़कंप

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: