West Bengal

#Kashmir में मारे गये पांच मजदूरों के शव मुर्शिदाबाद के बहालनगर गांव लाये गये

Kolkata : केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के कुलगांव में आतंकियों द्वारा मौत के घाट उतारे गये पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिला निवासी पांचों मजदूरों के शव गुरुवार को मुर्शिदाबाद उनके परिजनों के पास लाये गये.

पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद के रहने वाले कमालुद्दीन, मुरसालिम, रोफिक, नोमुद्दीन और रफीकुल सेब के बाग में मजदूरी करने जम्मू-कश्मीर गये थे. मंगलवार रात जम्मू-कश्मीर के कुलगांव में आतंकियों ने गोली मारकर पश्चिम बंगाल के पांच मजदूरों की हत्या कर दी थी.

इसे भी पढ़ें :  #Kolkata :  सीपीआई के सीनियर नेता पूर्व लोकसभा सदस्य गुरुदास दासगुप्ता का निधन

SIP abacus

मरने वालों की संख्या बढ़कर छह हो गयी

Sanjeevani
MDLM

एक अन्य मजदूर जोहिरुद्दीन भी घायल हुआ था. जो गुरुवार को इलाज के दौरान अस्पताल में दम तोड़ चुका है. इस तरह से मरने वालों की संख्या बढ़कर छह हो गयी है. पांचों मजदूरों के शवों को मंगलवार रात 11:30 बजे श्रीनगर हवाई अड्डे से दिल्ली और वहां से कोलकाता हवाई अड्डे के लिए रवाना किया गया था. बुधवार रात करीब 12 बजे पांच मजदूरों के शव दमदम हवाई अड्डे पर लाये गये, जहां से मुर्शिदाबाद के बहालनगर गांव के लिए भेजे गये. . गुरुवार तड़के शवों को परिजनों तक पहुंचा दिया गया.

इसे भी पढ़ें :  24 से 26 जनवरी तक चलेगा आइआइटी खड़गपुर का स्प्रिंग फेस्ट

मुख्यमंत्री ने मारे गये मजदूरों के परिजनों को पांच-पांच लाख  देने की घोषणा की

शवों के पहुंचते ही पूरा इलाका शोक में डूब गया. दमदम हवाई अड्डे पर पहले से ही इन शवों को ले जाने के लिए पांच शव वाहन इंतजार कर रहे थे. राज्य के शहरी विकास मंत्री और कोलकाता के मेयर फिरहाद हकीम हवाई अड्डे पर मौजूद थे. उन्होंने वहां मीडिया से कहा कि मुख्यमंत्री ने मारे गये मजदूरों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये आर्थिक मदद देने की घोषणा की है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को देश के विभिन्न हिस्सों में रहने वाले बंगाली नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए.

इसे भी पढ़ें : #Kolkata: सारदा समूह के वाइस प्रेसिडेंट सोमनाथ दत्त से सीबीआइ ने की पूछताछ

 

Related Articles

Back to top button