Business

यूनाइटेड बैंक-OBC के मर्ज होने पर बोर्ड जल्द करेगा विचारः PNB

New Delhi : पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने कहा है कि ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स एवं युनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया के बैंक में विलय पर चर्चा हो सकती है. उसके लिए जल्द ही उसके निदेशक मंडल की बैठक होगी.

कॉरपोरेशन व आंध्रा बैंक को यूनियन बैंक में किया जाएगा मर्ज

पीएनबी ने शेयर बाजार को जानकारी दी है कि वित्त मंत्रालय से मिली सूचना के मुताबिक सरकार की वैकल्पिक व्यवस्था ने फैसला किया है कि पंजाब नेशनल बैंक, ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया रिजर्व बैंक से सलाह-मशविरा के बाद विलय पर विचार कर सकते हैं.

सरकार की वैकल्पिक व्यवस्था विनिवेश और विलय के विषय में मंत्रियों के समूह को नए विकल्प के रूप में रखी गयी है ताकि फैसले तत्परता से हों. पंजाब नेशनल बैंक ने कहा है कि बैंक की ओर से विलय पर विचार करने के लिए जल्द ही निदेशक मंडल की बैठक बुलायी जाएगी.

advt

इसी बीच कॉरपोरेशन बैंक ने भी कहा है कि विलय पर चर्चा के लिए निदेशक मंडल की बैठक बुलाई जाएगी. कॉरपोरेशन बैंक और आंध्रा बैंक का विलय यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में किया जाना है.

दस बड़े बैंकों को मर्ज कर बनाये जाएंगे चार बैंक

कॉरपोरेशन बैंक ने शेयर बाजारों को जानकारी दी कि निश्चित अवधि के भीतर विलय पर चर्चा के लिए निदेशक मंडल की बैठक बुलायी जाएगी. सरकार ने शुक्रवार को सार्वजनिक क्षेत्र के दस बड़े बैंकों का विलय कर चार बैंक बनाने की घोषणा की.

adv

इसके मुताबिक पीएनबी में ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और युनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया का, केनरा बैंक में सिंडिकेट बैंक का, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में आंध्रा बैंक और कॉरपोरेशन बैंक का एवं इंडियन बैंक में इलाहाबाद बैंक का विलय किया जाना है. विलय के बाद कुल सरकारी बैंकों की संख्या 12 रह जाएगी.

दस में से पांच बैंकों ने कहा कि विलय पर फैसला करने के लिए उनके निदेशक मंडल की बैठक जल्द होगी. आंध्रा बैंक ने बीएसई को जानकारी दी है कि इस संबंध में बोर्ड की बैठक जल्द ही होगी.

यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया और इलाहाबाद बैंक ने भी शेयर बाजारों को जानकारी दी है कि विलय को लेकर जल्द ही उनके निदेशक मंडल की बैठक होगी.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: