AutomobilesLead NewsNational

BMW ने लांच की 2 शानदार Bikes, होश उड़ा देंगे कलर, कीमत और फीचर्स

New Delhi : स्पोर्ट्स बाइक के शौकिनों के लिए खुशखबरी है. युवाओं की अगर पसन्द की बात करें तो BMW Motorrad नंबर वन पर आती है. आप भी अगर स्पोर्ट्स बाइक की चाह रखते हैं तो ये जानकर आपको खुशी होगी कि BMW Motorrad ने भारत में अपडेटेड 2021 R 1250 GS और R 1250 GS एडवेंचर मोटरसाइकिल लांच कर दी है.

ये दोनों ही बाइक्स को कंप्लीटली बिल्ट-अप CBU यूनिट के तौर पर उपलब्ध कराया जाएगा. नई बाइक्स के अपडेट में अपग्रेड किए गए उपकरण के साथ-साथ नए रंग भी शामिल हैं. इन दोनों ही बाइक्स की बुकिंग कंपनी के डीलरशिप पर शुरू हो चुकी है.

इसे भी पढ़ें :भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी की बढ़ीं मुश्किलें, पूर्व सुरक्षा गार्ड की पत्नी ने दर्ज करवाया केस

ब्रेक पर विशेष ध्यान

BMW की इस खास पेशकश में ब्रेक का विशेष ध्यान देते हुए स्टैंडर्ड डायनामिक ट्रैक्शन कंट्रोल, एक इको मोड और BMW integral ABS Pro System मिलता है जो combi-braking system है, ये आगे और पीछे दोनों ब्रेक को एक साथ लगाने के लिए मजबूर करता है. इतना ही नहीं यह Six-axis IMU के साथ अलग-अलग राइडिंग परिस्थितियों के तहत ब्रेकिंग को एडजस्ट करने के लिए भी काम करता है. ये बाइक BS6 कंप्लायंट 1,254cc, twin-cylinder इंजन से जबरदस्त शक्ति मिलती है जो 7,750rpm पर 136hp का पावर और 6,250rpm पर 143NM का टार्क जनरेट करती है. इसके इंजन में BMW की शिफ्टकैम तकनीक भी है साथ ही यह 6-speed transmission के साथ आता है.

इसे भी पढ़ें :बिहार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खान ने कहा, राजपूत थे हमारे पूर्वज

कीमत के साथ जानें कौन से रंग में उपलब्ध है

BMW Motorrad की अपडेटेड 2021 R 1250 GS की कीमत 20.45 लाख रूपए और अपडेटेड आर 1250 जीएस एडवेंचर की कीमत 22.40 लाख रूपए है. BMW bikes पर नए रंग विकल्पों में ट्रिपल ब्लैक और सॉलिड व्हाइट पेंट स्कीम शामिल है. बाइक आर 1250जीएस एडवेंचर एक नए आइस ग्रे रंक के साथ ट्रिपल ब्लैक रंग में उपलब्ध है.

ऐसा भी बताया जा रहा है कि कंपनी आइकॉनिक बीएमडब्ल्यू जीएस मोटरसाइकिल के 40 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में भविष्य में बाइक्स पर ‘एशिन 40 ईयर्स जीएस’ ब्लैक एंड येलो पेंटवर्क पेश करेगी.

इसे भी पढ़ें :रिमाइंडर मिलने के एक हफ्ते के भीतर नहीं भरा जुर्माना, तो हो सकती है जेल

ये है खासियत

BMW Motorrad लॉन्च की गई इन बाइक्स में Bluetooth-enabled TFT color display और usb charging socket भी उपलब्ध है. इसके हाइलाइट्स इसे और अधिक आकर्षित बनाते हुए इसमें बीक-स्टाइल फ्रंट, एसिमेट्रिक हेडलाइट डिजाइन और एडजस्टेबल विंडस्क्रीन शामिल है. वैकल्पिक रूप से बाइक को अडैप्टिव कॉनरिंग लाइट्स और अपडेटेड हिल स्टार्ट कंट्रोल प्रो सिस्टम के साथ पेश किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें :संजय सिंह की जदयू के मुख्य प्रवक्ता पद से छुट्टी, नीरज ने ली जगह

Related Articles

Back to top button