West Bengal

केंद्र सरकार ने कोल इंडिया का विभाजन करने की कोशिश की तो बीएमएस सबक सिखला देगा : नरेंद्र

Pandeshwar : कोल इंडिया की अनुषांगिक कम्पनियों को अलग कम्पनी बनाने के केंद्र सरकार के फैसले के खिलाफ एक अगस्त से आठ अगस्त तक भारतीय मजदूर संघ द्वारा सभी कोलियरियों पर काला बैच लगाकर विरोध प्रदर्शन करने के क्रम में झांझरा कोलियरी में भारतीय मजदूर संघ से सबंद्ध खान श्रमिक कांग्रेस की ओर से विरोध प्रदर्शन किया गया.

इस अवसर पर भारतीय मजदूर संघ के अध्यक्ष नरेंद्र सिंह ने श्रमिकों को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय मजदूर संघ श्रमिकों का अपना संगठन है और केंद्र सरकार की सोच को हमलोग अपने श्रमिक संगठन के बल पर बदलने के लिये मजबूर कर देंगे. कभी भी कोल इंडिया की अनुषांगिक कम्पनियों को अलग कम्पनी नहीं बनने देगे. देश हित, उद्योग हित और श्रमिक हित के साथ भारतीय मजदूर संघ है और रहेगा और केंद्र सरकार को अपनी ताकत दिखाकर अहसास करा देगा.

ईसीएल प्रभारी तापस कुमार घोष ने कहा कि भारतीय मजदूर संघ शुरू से ही अपनी सरकार के खिलाफ भी आवाज़ उठाती रही है और इस बार भी कोल इंडिया को अलग थलग करने की कोशिश केंद्र की दूसरी एनडीए सरकार ने किया तो इसका परिणाम बुरा होगा और पूरे कोलइंडिया के सभी कर्मी भारतीय मजदूर संघ के साथ बैनर लेकर केंद्र सरकार को सबक सिखला देंगे.

इस अवसर पर क्षेत्रीय सचिव असीमय बनर्जी, हिमांषु बाध्यकर, मुकेश कुमार तिवारी समेत भारी संख्या में कर्मी उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें : पहली बार सुरक्षा गार्डों को प्रशिक्षण दिला रहा ECL, 700 गार्डों पर 70 लाख रुपये होंगे खर्च

Related Articles

Back to top button