Lead NewsNationalNEWS

खाकी पर धब्बाः पुलिस ने हॉस्टल की छात्राओं को कपड़े उतार डांस करने को किया मजबूर

विधानसभा में मुद्दा उठने के बाद जांच का आदेश, पुलिसकर्मी होंगे सस्पेंड

Mumbai: महाराष्ट्र में पुलिसकर्मियों की करतूत से खाकी वर्दी दागदार हुई है. प्रदेश के जलगांव जिले में एक हॉस्टल में कुछ पुलिसवालों ने छात्राओं को जबरदस्ती कपड़े उतरवाकर उसे डांस करने पर मजबूर किया. बुधवार को इस मामले को भाजपा की ओर से विधानसभा में उठाया गया. इसके बाद राज्य सरकार ने घोषणा की है कि तय समय सीमा के भीतर मामले की जांच कराई जायेगी.

भाजपा विधायक श्वेता महाले ने सदन को बताया है कि जिन छात्राओं ने पुलिस का सहयोग नहीं किया उन्हें कपड़े उतारकर डांस करने को मजबूर किया गया. इस घटना से हॉस्टल की छात्राएं सहमी हुई है. पुलिस भक्षक बन गयी है. छात्राओं का डर दूर होना चाहिये. विपक्षी नेता देवेन्द्र फडणवीस ने कहा- यह शर्मनाक घटना है. एक वीडियो क्लिप में यह दिख रहा है कि पुलिसवाले लड़कियों के कपड़े उतरवा रहे हैं. इसकी विस्तृत जांच की जाना चाहिए.

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख से जांच के आदेश देने के साथ ही घटना में शामिल पुलिसकर्मियों को फौरन सस्पेंड करने को कहा है. देशमुख ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना है.चार सदस्यीय कमेटी बनाई है जो इस घटना की जांच कर 48 घंटे में रिपोर्ट सौंपेगी. जांच रिपोर्ट मिलने के बाद नियमों के मुताबिक आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.

मालूम हो कि मामला जलगांव के गणेशनगर इलाके में सरकार की तरफ से संचालित आशादीप महिला छात्रावास का है. एक मार्च को वहां की डांस पार्टी का वीडियो वायरल हो गया. एक स्थानीय एनजीओ की तरफ से कलेक्टर अभिजीत राउत को शिकायत कर इस मामले की जांच कराने की मांग की गई थी क्योंकि होस्टल महिला एवं बाल कल्याण विभाग के अंतर्गत आता है.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: