Bihar

बारात में मछली के फेवरेट पीस के लिए खूनी संघर्ष, 11 लोग हुए जख्मी, जांच में जुटी पुलिस

Gopalganj : बारात में मछली के मुड़े खाने के लिए शुक्रवार की देर रात दो पक्षों में खूनी झड़प हो गया. इसमें दोनों पक्षों से 11 लोग जख्मी हो गए हैं. यह घटना बिहार के गोपालगंज जिले के भोरे थानाक्षेत्र के सिसई टोला के भटवलिया गांव की है.

इसे भी पढ़ें :संडे लॉकडाउन: शहर के चौक-चौराहों पर होगी मास्क चेकिंग, जरूरत पड़ी तो अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती

सभी जख्मी को इलाज के लिए गोपालगंज सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इससे पहले भी गोपालगंज के उचकागांव थाने के नरकटिया की एक बारात में पूरी सब्जी खाने को लेकर विवाद हो गया था. विवाद में दोनों ओर से हुई गोली बारी में एक व्यक्ति की हत्या हो गई थी.

advt

शुक्रवार की रात भोरे थाने के सिसइ टोला भटवलिया में छठू गोंड के यहां बारात आयी थी. शादी-समारोह में खिलाने के लिए मछली-चावल का इंतजाम किया गया था.

सदर अस्पताल में इलाज कराने पहुंचे घायल सुदामा गोंड ने बताया कि उनका बेटा राजू गोंड और मुन्ना गोंड मछली परोस रहे थे.

इसे भी पढ़ें: GOOD NEWS : ब्लैक फंगस की दवा टैक्स फ्री, मेडिकल उपकरणों सहित कई दवाओं पर GST में भारी कटौती

इसी बीच पड़ोसी अजय गोंड और अभय गोंड अपने जाननेवाले मेहमानों को लेकर आये और खिलाने के लिए बैठा दिये. खाने के लिए बैठे लोगों को पहले राउंड में दो-दो पीस मछली दिया गया.

जिसके बाद मछली के मुड़े की फरमाइश की गयी. मछली के मुड़े नहीं दिये जाने पर राजू गोंड व मुन्ना गोंड की पिटाई कर दी गयी. इस बीच छठू गोंड समेत अन्य लोग पहुंचे, तब तक दोनों पक्ष के बीच कुर्सियां चलने लगी.

बारात में खाने को लेकर हुए इस झड़प में एक पक्ष से अजय गोंड, अभय गोंड, राजा गोंड, हीरा लाल गोंड, सुदामी देवी तथा दूसरे पक्ष से सुदामा गोंड, मुन्ना गोंड, अमित गोंड, राजू गोंड व सरली देवी घायल हो गयी.

इसे भी पढ़ें :झारखंड यूनिसेफ ने दिये 800 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और 20 लाख थ्री लेयर सर्जिकल मास्क

आसपास के लोगों की मदद से एक पक्ष के घायलों को रेफरल अस्पताल भोरे व दूसरे पक्ष के घायलों को सदर अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया. घटना के बाद बरात में अफरा-तफरी मच गयी. भोरे पुलिस को इसकी सूचना दी गयी.

गांव के लोगो कि पहल पर दोनों पक्ष के झड़प को शांत कराया गया है. इलाज कराने के बाद घायलों ने स्थानीय थाने में कार्रवाई के लिए शिकायत की है.

वहीं इस मामले में हथुआ एसडीपीओ नरेश कुमार का कहना है कि पुलिस दोनों पक्ष के मामले की जांच कर रही है. अलग-अलग बयान दर्ज कर प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है.

इसे भी पढ़ें :कोरोना वैक्सीन की खुराकों में अधिक अंतराल से संक्रमण का खतरा ज्यादा, विशेषज्ञों ने किया आगाह

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: