JharkhandRanchi

हिंदपीढ़ी की 56 गर्भवती महिलाओं के सैम्पल कोरोना जांच के लिए भेजे गये, पॉजिटिव महिला ने दिया था बच्चे को जन्म

Ranchi: रविवार को हिंदपीढ़ी में कुल 56 गर्भवती महिलाओं के ब्लड सैम्पलल कोरोना जांच के लिए भेजे गये. यह कदम तब उठाया गया है जब शुक्रवार को पॉजिटिव मिली हिंदपीढ़ी की महिला ने एक बच्ची को जन्म दिया था. महिला के पति को भी पॉजिटिव पाया गया था. दोनों फिलहाल रिम्स के कोविड वार्ड में एडमिट हैं. बच्चे का सैम्पल जांच अब तक नहीं हुई है. महिला के पॉजिटिव मिलने के बाद प्रशासन ने एहतियात के तौर पर पूरे हिंदपीढ़ी इलाके में गर्भवती महिलाओं का सर्वे कराया गया था. जिसके बाद सभी 56 गर्भवती महिलाओं का रविवार को सैम्पल लिया गया. सैम्पल का जांच रिपोर्ट मंगलवार या बुधवार तक आ जाएगा.

Jharkhand Rai

बता दें कि हिंदपीढ़ी से पॉजिटिव महिला ने बच्चे को सदर अस्पताल रांची में जन्म दिया था. उसके दो दिन के बाद ही महिला की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी. जिसके बाद पूरे सदर अस्पताल में हड़कंप मच गया था. फिलहाल सदर अस्पताल में प्रसव बंद करा दिया गया है. और अस्पताल के 20 कर्मियों को क्वारेंटाइन किया जा चुका है. ऐसी चूक दोबारा न हो इसलिए प्रशासन ने सभी गर्भवती महिलाओं का सैम्पल जांच कराने की योजना बनायी है.

इसे भी पढ़ेंः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट का निधन

रविवार को लिये गये कुल 229 सैम्पल

रविवार को रांची के हिंदपीढ़ी और बरियातू इलाके को मिलाकर कुल 229 कोरोना जांच सैम्पल लिए गए. जिसमे से 131 सैम्पल बरियातू के मधुमती अपार्टमेंट और लेक व्यू अस्पताल से लिये गए. मधुमती अपार्टमेंट में रिटायर्ड  डीडीसी रहते थे, जिनकी मौत गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद हो गयी थी.

Samford

उन्हें ब्रेन हेमरेज की शिकायत के बाद रांची के लेक व्यू अस्पताल में भी भर्ती कराया गया था. जिसके बाद 16 अप्रैल को उन्हें एयर एम्बुलेंस से मेदांता के जाया गया था. बरियातू के लेक व्यू और मधुमती अपार्टमेंट के अलावा हिंदपीढ़ी से कुल 96 लोगों के सैम्पल लिए गए जिसमें से 56 गर्भवती महिलाएं हैं.

इसे भी पढ़ेंः प्रधानमंत्री जी, आपने धर्म को लेकर बोलने में देर कर दी, आपके लोगों की नफरत कहीं दुनिया में अलग-थलग ना कर दे हमें

एक दिन में मिले सात कोरोना पॉजिटिव मरीज

सिर्फ रविवार को झारखंड में कोरोना के सात नए मरीज मिले. इनमें से पांच हिंदपीढ़ी इलाके का है. एक मरीज रांची के बेड़ो क्षेत्र का है. वहीं एक अन्य सिमडेगा जिले का है. अबतक राज्य में कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 41 हो गयी है. सबसे अधिक रांची के हैं, बोकारो के 9 पॉजिटिव मरीज हैं. सिमडेगा, धनबाद और  हजारीबाग के दो दो पॉजिटिव मरीज हैं. वहीं कोडरमा और गिरिडीह जिला से एक एक मरीज हैं.

इसे भी पढ़ेंः #Chaibasa: नक्सलियों ने की युवक की हत्या, पुलिस को नुकसान पहुंचाने के लिए शव के पास किया था IED प्लांट

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: