Khas-KhabarRanchi

#BJYM के प्रदेश अध्यक्ष अमित सिंह व देवघर जिला अध्यक्ष अभय आनंद झा पर है रेड वारंट, पुलिस नहीं पकड़ती

Ranchi: पुलिस की नजर में भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष अमित सिंह और देवघर के जिला अध्यक्ष अभय आनंद झा फरार हैं. पर दोनों की गिरफ्तारी नहीं हो पायी है. इन दोनों के खिलाफ रेड वारंट भी जारी है.

देखा जाये तो दोनों ही मामले पुलिस पर हमले के हैं. दोनों ही मामलों में गिरफ्तारी की कार्रवाई पुलिस को ही करनी है. लेकिन पुलिस की चुप्पी समझ से परे है.

सरकारी कार्य में बाधा डालने और गिरफ्तार अभियुक्तों को भगाने के मामले अभयानंद झा को देवघर पुलिस ने क्लीन चीट दे दी थी. लेकिन कोर्ट ने पुलिस की रिपोर्ट को नहीं माना. कोर्ट ने उसके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया. लेकिन देवघर की पुलिस उसे अब तक गिरफ्तार नहीं कर सकी है.

इसे भी पढ़ेंःयात्रीगण कृपया ध्यान दें- रेल यात्रा से पहले मोबाइल फोन में आरोग्य सेतु एप रखना अनिवार्य

 

 देवघर पुलिस ने दे दी थी क्लीन चिट

देवघर पुलिस ने समाहरणालय में तोड़फोड़ करने के केस में 8 साल बाद इस मामले में अभियुक्त बनाए गए मंत्री रणधीर सिंह, अल्ताफ हुसैन और अभयानंद झा को सरकारी कार्य में बाधा डालने और गिरफ्तार अभियुक्तों को भगाने के मामले में देवघर पुलिस ने क्लीन चिट दी थी. पुलिस ने अपनी रिपोर्ट कोर्ट को सौंप दी थी.

लेकिन कोर्ट ने पुलिस की दलील नहीं मानी और अभियुक्तों पर केस चलाने का आदेश दिया. लेकिन पुलिस ने अभयानंद झा को अब तक गिरफ्तार नहीं किया. वह बड़े नेताओं और पुलिस के अफसरों के साथ भी देखा जाता है.

सरकारी कार्य में बाधा डालने और गिरफ्तार अभियुक्तों को भगाने के मामले में तत्कालीन श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी सुधीर कुमार मोदी ने देवघर नगर थाना में 15 सितंबर 2010 को रणधीर सिंह (बाद में विधायक व मंत्री भी रहें), अल्ताफ हुसैन और अभयानंद झा सहित कई लोगो के खिलाफ देवघर नगर थाने में मामला दर्ज कराया था.

इसे भी पढ़ेंः#Covid-19: 24 घंटे में देश में 3604 नये केस-87 लोगों की मौत, संक्रमितों का आंकड़ा 70 हजार के पार

फरार है BJYM अध्यक्ष अमित कुमार

बता दें कि बीजेपी कार्यालय में 29 मार्च 2019 को ड्यूटी में तैनात सिपाही शिवपूजन यादव की पार्टी के लोगों ने पिटाई की थी. जिसका आरोप भाजयुमो अध्यक्ष अमित कुमार पर है, जो फरार है. गौरतलब है कि पुलिस ने भाजयुमो अध्यक्ष अमित कुमार, अभिषेक सिंह और राज सिन्हा के खिलाफ इश्तेहार के लिए कोर्ट में आवेदन दिया है, पुलिस ने तीनों आरोपियों को फरार बताया है. जबकि वह लगातार भाजपा के कार्यक्रमों में भाग लेता है. बड़े नेताओं के साथ मंच सांझा करता है.

इसे भी पढ़ेंः#China की नई कारस्तानीः लद्दाख LAC पर दिखे चीनी हेलीकॉप्टर, वायुसेना ने रोका

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button