JharkhandRanchi

भाजपा का तंज, हेमंत सोरेन ने विशेषाधिकार का प्रयोग कर सभी महत्वपूर्ण विभाग अपने पास रख लिये

Ranchi : भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के द्वारा किये गये विभागों के बंटवारे पर तंज किया है. उन्होंने कहा कि विभागों का बंटवारा मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार होता है. हेमंत सोरेन ने इस प्रावधान का भरपूर उपयोग करते हुए अधिकतर महत्वपूर्ण विभाग अपने पास ही रख लिया. सामान्य तौर पर जल संसाधन और नगर विकास अलग अलग मंत्रियों को आवंटित किया जाता है. लेकिन गृह, कार्मिक, ऊर्जा, भवन निर्माण, पथ निर्माण, के साथ इन विभागों को भी मुख्यमंत्री ने अपने पास ही रख लिया.

इसे भी पढ़ें : बकोरिया कांड: मृतक के परिजन CM से मिले, कहा- जांच को लटका रही CBI, हमें ही करती है परेशान

आलमगीर आलम के अलावा सारे मंत्रियों को झुनझुना थमा दिया गया

मुख्यमंत्री और आलमगीर आलम के विभागों के खाते में राज्य का एक तिहाई बजट चला गया है. बाकी सारे मंत्रियों को झुनझुना थमा दिया गया. प्रतुल ने कहा कि विभागों के बंटवारे से यह स्पष्ट दिख रहा है कि मुख्यमंत्री जी को अपने मंत्रिमंडल के सहयोगियों की क्षमता और विजन पर ज्यादा विश्वास नहीं है.

advt

इसे भी पढ़ें : 31 जनवरी से दो दिवसीय हड़ताल पर रहेंगे राज्य के दस लाख बैंक कर्मी, तीन दिन बंद रहेंगे बैंक

मुख्यमंत्री की कथनी और करनी में अंतर

प्रतुल ने कहा कि मुख्यमंत्री कहा करते थे कि मन्त्रिमण्डल गठन में सभी सामाजिक वर्गों को साथ लेकर चला जायेगा. लेकिन आदिवासियों में हो और मुंडा समाज के लोगों को प्रतिनिधित्व नहीं मिला. इसके अतिरिक्त कुछ प्रमुख जातियों को भी प्रतिनिधित्व नहीं मिला. यह सब दिखाता है कि मुख्यमंत्री की कथनी और करनी में अंतर था.

एक महीने के बाद हुआ मंत्रिमंडल विस्तार

हेमंत सोरेन ने एक महीने के बाद अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया है. जेएमएम के मुख्यमंत्री समेत छह मंत्री बने हैं वहीं कांग्रेस के चार लोगों को मंत्री बनाया गया है. राजद के सत्यानंद भोक्ता को मंत्री बनाया गया है.

इसे भी पढ़ें : हेमंत ने नेता प्रतिपक्ष रहते रघुवर दास और IAS राहुल पुरवार पर जो आरोप लगाये, वो सही निकले, अब हो कार्रवाईः सरयू राय

adv
advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button