न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

भाजपा का पलटवार: बाबूलाल नहीं चाहते कि राज्य के निवासियों को कैंसर से मुक्ति मिले

26

Ranchi: भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने झारखंड विकास मोर्चा के सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी के प्रेस कॉन्फ्रेंस पर पलटवार करते हुए कहा कि राज्य सरकार ने जब एक बड़ा कदम उठाते हुए राज्य में कैंसर हॉस्पिटल खोलने का निर्णय लिया तो बाबूलाल जी को उसमें भी आपत्ति हो रही है. श्री शाहदेव ने कहा कि बाबूलाल को समझना चाहिए कि इस पूरे कैंसर हॉस्पिटल के बनाने में राज्य सरकार ने सिर्फ 23.5 एकड़ जमीन दिया है. उन्‍होंने कहा की बाबूलाल बड़ी हास्यास्पद बातें करते हैं और उन्होंने यह सवाल भी उठाया कि कैंसर अस्पताल का निर्माण कौन करेगा.

इसे भी पढ़ें: टाटा पर है 650 करोड़ बकाया, क्या इसी राशि से सरकार बनाएगी कैंसर हॉस्पिटल: बाबूलाल

57 लाख परिवार को मिलेगा फायदा

श्री शाहदेव ने कहा कि यह तो सब जानते हैं कि अस्पताल के निर्माण में आने वाले खर्चे का पूरा वहन टाटा ग्रुप करेगी और अस्पताल की 50% सीटें झारखंड के निवासियों के लिए आरक्षित रहेंगे. यह अस्पताल आयुष्मान भारत योजना के तहत आएगा. 57 लाख परिवार इस योजना के तहत इस अस्पताल से लाभान्वित हो सकेंगे. इस अस्पताल को चलाने के लिए जो 6 सदस्यीय कमेटी बनी है उसके अध्यक्ष स्वास्थ्य मंत्री होंगे और सदस्य के रूप में मुख्य सचिव और स्वास्थ्य सचिव होंगे. शेष तीन प्रतिनिधि टाटा ग्रुप के रहेंगे. जाहिर तौर पर राज्य सरकार की अनुमति के बिना इस अस्पताल के नियम कानून में कोई बदलाव नहीं हो सकेगा. बाबूलाल जी इन सारी बातों को जानते हैं, लेकिन अपनी राजनीति चमकाने के लिए सनसनीखेज बातें करके अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें: News Wing Breaking : बदल जायेगा राज्य का प्रशासनिक ढांंचा ! एचआर पॉलिसी, क्षेत्रीय प्रशासन, परिदान आयोग के गठन व निगरानी सेल की मजबूती की कवायद

कुछ नहीं मिलता है तो पुराने मुद्दे उठाते हैं

silk_park

श्री शाहदेव ने कहा कि टाटा ग्रुप पिछले 3 सालों से राज्य सरकार को हेल्थ इंश्योरेंस के मद में ₹25 करोड़ उपलब्ध करा रहा है. टाटा ग्रुप के साथ हुए करार में यह स्पष्ट था कि जब से सरकार स्कीम बनाएगी उसके बाद से टाटा ग्रुप हेल्थ इंश्योरेंस के लिए सालाना 25 करोड़ देगा. बाबूलाल मरांडी टाटा लीज के मुद्दे पर उठाकर लोगों का ध्यान भटकाना चाह रहे हैं. उन्होंने कहा कि बाबूलाल जी की पुरानी आदत है कि जब कुछ नहीं मिलता तो टाटा लीज के मुद्दे को उठाते हैं. यह पूरा मामला हाई कोर्ट के अनेक निर्णयों के बाद स्पष्ट हो चुका है और इसमें कोई विवाद नहीं बचा है.

इसे भी पढ़ेंः11 लाख को पानी पिलाने की योजना ठंडे बस्ते में,1100 करोड़ की…

सीएम रह चुके हैं, सरकार का साथ निभायें बाबूलाल

श्री शाहदेव ने कटाक्ष करते हुए कहा कि बाबूलाल मरांडी मुख्यमंत्री रह चुके हैं और उन्हें सरकार के सकारात्मक पहलू पर आगे आकर साथ निभाना चाहिए. लेकिन वह नकारात्मक राजनीति से ग्रसित हैं और उनको यह नहीं दिख रहा है कि यहां से लाखों लोग जो इलाज कराने के लिए मुंबई की राह पकड़ते हैं. उनको इस हॉस्पिटल के बन ने से कितनी सुविधा होगी. इसके अतिरिक्त रांची में कैंसर हॉस्पिटल हो जाने से यहां के मरीजों में कैंसर के लक्षण को शुरुआती दौर में ही पकड़ लेने से हजारों लोगों की जिंदगी बचेगी.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: