न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

राज्य में सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने का काम कर रहे हैं भाजपा के लोग : बाबूलाल मरांडी

217

Ranchi : झारखंड विकास मोर्चा की कार्यसमिति की दो दिवसीय बैठक रांची में शनिवार से शुरू हुई. बैठक में केंद्रीय कार्यसमिति के सदस्य और पदाधिकारी शामिल हुए हैं. बैठक को संबोधित करते हुए झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने कहा कि 2006 में पार्टी का गठन किया गया था. उस दौर से आज 2018 तक पार्टी ने लंबे संघर्ष का रास्ता तय किया है. जनता के सरोकार को लेकर पार्टी ने हमेशा संघर्ष किया और भारतीय जनता पार्टी के विकल्प के रूप में राज्य का जनमानस झाविमो को देख रहा है. ऐसे में पार्टी कार्यकर्ताओं का दायित्व बनता है कि पूरे जोश-खरोश के साथ जनसरोकार के विषयों को लेकर संघर्षरत रहें.

mi banner add

इसे भी पढ़ें- अंडरग्राउंड केबलिंग का काम हो गया अंडरग्राउंड, फ्यूज हो गया 24 घंटे बिजली सप्लाई का दावा

विरोधियों को कुचलने का काम कर रही सरकार

बाबूलाल मरांडी ने कहा कि राज्य के मौजूदा हालात में जनता की आवाज को दबाने का काम किया जा रहा है. केंद्र से लेकर राज्य सरकार तक अपने विरोधियों को कुचलने का काम कर रही हैं. वहीं, जनता को दिग्भ्रमित करने के लिए सत्ताधारी दल प्रोपगेंडा खड़ा कर भ्रामक प्रचार कर समाज में वैमनस्य का माहौल बना रहा है. हम राजनीति सिर्फ चुनाव जीतने के लिए नहीं करते, बल्कि जनता की सरकार और झारखंडी हित और विकास की रक्षा के लिए राजनीति कर रहे हैं. इसके लिए हमें सरकार की कारगुजारियों को जनता के बीच ले जाने के लिए कमर कस लेनी होगी.

राज्य में सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने का काम कर रहे हैं भाजपा के लोग : बाबूलाल मरांडी
बैठक में शामिल पार्टी कार्यकर्ता.

आलोचना करनेवालों पर किया जा रहा देशद्रोह का मुकदमा

बाबूलाल मरांडी ने कहा कि राज्य में सत्ताधारी पार्टी भाजपा सांप्रदायिक तनाव पैदा कर राजनीतिक रोटी सेंक रही है. राज्य सरकार के कार्य को देखें, तो पिछले चार वर्षों में समाज में तनाव पैदा कर समाज को बांटने का काम किया जा रहा है. वहीं, दूसरी ओर सरकार की आलोचना करनेवाले लोगों पर देशद्रोह का मुकदमा किया जा रहा है. इन हालात में हमें जनसरोकार के संघर्ष को और तेज करना होगा. उन्होंने कहा कि राज्य में भाजपा के लोग सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने का काम कर रहे हैं. हाल के दिनों में मॉब लिंचिन की घटना में शामिल लोगों को जिस तरह से केंद्रीय मंत्री द्वारा माला पहनाकर स्वागत किया गया, वह कई बातों की तरफ इशारा कर रहा है. भाजपा राज्य की जनता के बीच फूट डालकर सत्ता पर काबिज होने की रणनीति पर कार्य कर रही है.

इसे भी पढ़ें- मासूम बच्चों के पोषाहार पर भी ग्रहण, चार माह से नहीं मिल रहा पोषाहार, कैसे तंदरूस्त होंगे बच्चे

सत्ताधारी दल संविधान और कानून को नहीं मानता

बाबूलाल मरांडी ने कहा कि सत्ताधारी दल संविधान और कानून को नहीं मानता. पैसे और पद का लालच देकर झाविमो के छह विधायकों को तोड़कर भाजपा में मिलाने का काम किया है. विधायकों को तोड़ने और धन का प्रलोभन देने के प्रमाण के पत्र सामने आये, तो भाजपा में खलबली मच गयी और जगह-जगह पर मुकदमे दर्ज कर रहे हैं. उन्होंने कहा, “मैंने तो सिर्फ सीबीआई से जांच की मांग की, लेकिन इससे भाजपा के लोग डर रहे हैं. आज हमें संकल्प लेना होगा कि जनता के सरोकार को लेकर हम हमेशा संघर्ष करेंगे और इसके लिए सांगठनिक ढांचा को मजबूत करते हुए 2019 के चुनाव में पार्टी विकल्प देने का काम करेगी. यह तभी संभव है, जब सभी कार्यकर्ता आनेवाले समय में होनेवाले चुनाव को देखते हुए अपनी गतिविधियां तेज करें.”

इसे भी पढ़ें- मॉब लिंचिंग करने वाले इलाके व समूह को दो सप्ताह के भीतर करें चिन्हितः डीजीपी

देश और राज्य के राजनीतिक हालात पर विचार-मंथन करने की जरूरत

कार्यसमिति बैठक का स्वागत भाषण केंद्रीय महासचिन बंधु तिर्की ने दिया. बैठक का विषय प्रवेश कराते हुए पार्टी के प्रधान महासचिव प्रदीप यादव ने कहा कि कार्यसमिति की बैठक इसलिए भी है, क्योंकि राज्य में चुनाव नजदीक है. इसे देखते हुए संगठन की मजबूती के लिए खुली चर्चा करेंगे. बैठक के दूसरे दिन देश और राज्य के राजनीतिक हालात पर भी गंभीरता से कार्यकर्ताओं को विचार-मंथन करने की जरूरत है, जिससे पार्टी की रणनीति तय होगी.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: