NationalTop Story

BJP का मिशन 2019ः दिल्ली में भाजपा शासित राज्यों के सीएम के साथ मोदी-शाह की अहम बैठक

New Delhi: आम चुनाव 2019 पर हर राजनीतिक दल की नजर है. जाहिर है बीजेपी भी इसमें किसी तरह की कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती. अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव और इस साल के अंत में देश के तीन राज्यों में होनेवाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा मंगलवार को अहम बैठक कर रही हैं.

इसे भी पढ़ेंः दिखावे की “चकाचौंध” में राज्य को डूबा तो नहीं रही “सरकार” ?

नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व में बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक हो रही है. इस अहम बैठक में 15 राज्यों के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री शामिल हो रहे हैं.

SIP abacus

मोदी और शाह देंगे जीत का मंत्र !

Sanjeevani
MDLM

मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी पूरी तरह से कमर कस चुकी है. बीजेपी मुख्यालय दीनदयाल उपाध्याय मार्ग पर हो रही बैठक की अध्यक्षता पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह कर रहे हैं. बैठक में 2019 लोकसभा चुनावों को लेकर चर्चा होगी और उसके साथ साथ जो पिछली बैठक में सभी मुख्यमंत्रियों को कार्य सौंपा गया था, उसे लेकर भी बातचीत होगी और कामों की समीक्षा की जाएगी. इसके साथ ही देश के अलग-अलग राज्यों में 2019 चुनाव प्रचार अभियान को लेकर भी रूपरेखा का निर्धारण किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें – पूर्व सीएस राजबाला वर्मा हो सकती हैं JPSC की अध्यक्ष! पहले सरकार की सलाहकार बनने की थी चर्चा

तीन राज्यों पर होगा फोकस

पूरे दिन चलने वाली बीजेपी की इस बैठक में 2019 के लोकसभा और इस साल होने वाले तीन राज्यों का विधानसभा चुनाव प्रमुख एजेंडा रहेगा. मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होने हैं. ये तीनों राज्य बीजेपी शासित हैं. इन राज्यों पर पार्टी की स्थिति पर एक अलग से प्रजेंटेशन दिया जाएगा. माना जा रहा है कि इन राज्यों की बीजेपी सरकार के खिलाफ जनता में नाराजगी है.

इसे भी पढ़ें – राज्य की पहली बर्खास्त महिला IAS ज्योत्सना ने सात साल से नहीं दिया है प्रोप्रर्टी का ब्योरा

इसके अलावे मुख्यमंत्रियों की बैठक में राफेल डील और अल्पसंख्यकों से जुड़े मुद्दे पर भी विचार-विमर्श होगा. साथ ही राहुल गांधी की ओर से आरएसएस पर किए जा रहे हमले का जवाब देने की रणनीति पर भी चर्चा होगी.

इसे भी पढ़ें – मुश्किल समय में हर बार प्रेरणा बनने का काम करती हैं आईएएस अफसरों के लिए किताबें

इस अहम बैठक में पार्टी का शीर्ष नेतृत्व बीजेपी शासित राज्यों में चल रही योजनाओं की प्रगति की समीक्षा भी करेगा और मुख्यमंत्रियों को निर्देश देगा. सरकार की योजनाओं को जन-जन तक कैसे पहुंचाया जाये बैठक में इस पर भी समीक्षा होगी.

Related Articles

Back to top button