DumkaJharkhandLead NewsTOP SLIDER

यूपी में डूब जायेगी भाजपा की लुटियाः हेमंत सोरेन

Javed

Dumka : झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भाजपा पर गंभीर आरोप लगाये. उन्होंने कहा है कि रघुवर दास के नेतृत्व में झारखंड की पूर्व की भाजपा सरकार ने झारखंड को पीछे धकेलने का काम किया है. हम झारखंड को संवार रहे हैं. नये सिरे से झारखंड को संवारना है. नये झारखंड में पेट पर गमछा बांध कर जीनेवालों को हक-अधिकार मिलेगा. इस दिशा में उनकी सरकार काम कर रही है. ग्रीन राशनकार्ड, धोती-साड़ी योजना और पेट्रोल पर सब्सिडी योजना शुरू की गयी है. एक लाख से अधिक दोपहिया वाहन मालिकों को इसका लाभ मिल चुका है. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा की लुटिया डूब जायेगी.

इसे भी पढ़ें : चार फरवरी से खुलेंगे स्कूल, तय समय पर होगी मैट्रिक-इंटर की परीक्षा : जगरनाथ महतो

पारा शिक्षकों की समस्याओं का हुआ समाधान

झामुमो के 43वें स्थापना दिवस समारोह का संबोधित करते हुए हेमंत सोरेन ने कहा कि दो दशक से पारा शिक्षकों की समस्याएं बरकरार थीं, सरकार बनते ही समाधान किया गया. तकरीबन 70 हजार पारा शिक्षक लाभान्वित हुए हैं.

उन्होंने कहा कि अलग पहचान रखनेवाला दिन है. दुनिया में महामारी का प्रकोप है. 40 वर्ष की परंपरा पर अल्प विराम लगा है.

देर रात तक स्थापना दिवस मनाते थे. अभी गाइडलाइन के दायरे में मना रहे हैं. महामारी खतरनाक है इसलिए संतालपरगना के सभी जिलों में स्थापना दिवस मनाया जा रहा है.

राज्य में झामुमो-कांग्रेस-राजद की सरकार आपकी है. दो साल पूर्व की सरकार महामारी से कमतर नहीं थी. चारों ओर भय का माहौल था, आज अमन-शांति है.

इसे भी पढ़ें :पूर्वी सिंहभूम में 40 फीसदी बच्चे हो सकते हैं परीक्षा से वंचित, 15-18 वर्ष की आयु के मात्र 60 प्रतिशत ने ही लिया है टीका

खाली खजाने के साथ मिली कोरोना महामारी

हेमंत सोरेन ने कहा कि हमारी सरकार को कोविड महामारी के संग खाली खजाना मिला. अब भी पाबंदियां जारी हैं. ऐसे में सामूहिक सहयोग से जीवन और जीविका को धीरे-धीरे पटरी पर लाने की कोशिश कर ही रहे थे कि तीसरी लहर आ गयी. दो साल से संक्रमण की चपेट में हैं. गरीबों को मनरेगा से जोड़ा गया.

बिरसा हरित ग्राम योजना से रोजगार देने की पहल हुई. अब भी खतरा टला नहीं. भीड़भाड़ से दूर रहना है. हेमंत सोरेन ने कहा कि सामान्य स्थिति रहती तो दुमका में खचाखच भीड़ रहती. किसान, गरीब विरोधी सरकार थी,

बाबूओं का राज था लेकिन अब सरकार और अफसर पंचायतों में पहुंच रहे हैं. राज्य में यूनिवर्सल पेंशन गरीबों के हक-सम्मान की रक्षा कर रही है. राज्य सरकार अब अंग्रेजी मीडियम का स्कूल खोलेगी.

सरकार जनहित में कानून बना रही है. जागरूक होकर जनता लाभ ले. हजारों महिलाओं को फूलोझानो स्वावलंबन योजना से जोड़ा गया है.

इसे भी पढ़ें : 25 हजार करोड़ राजस्व देनेवाले झारखंड में खुले रेलवे का क्षेत्रीय कार्यालयः संजय सेठ

Related Articles

Back to top button