न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#BJP से टिकट के दावेदारों की लिस्ट की गठरी पहुंची दिल्ली, पहले-दूसरे चरण के उम्मीदवारों की घोषणा जल्द

दावेदारों की सांस अटकी, ना आ रही नींद ना लग रहा भूख

880

Ranchi :  झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी में उम्मीदवारों के नाम तय करने की प्रक्रिया अपने आखिरी पड़ाव में है. जल्दी ही नामों की घोषणा किये जाने की संभावना है.

घोषणा से पहले एनडीए के साथ गठबंधन करने वाली पार्टी आजसू और लोजपा के साथ सीट शेयरिंग की संख्या की घोषणा भी होनी है.

Sport House

बुधवार को प्रदेश चुनाव समिति की बैठक के बाद उम्मीदवारों के नाम लेकर कोर टीम दिल्ली चली गयी.

सूत्रों के मुताबिक शॉर्टलिस्ट किए गये विधानसभावार सूची में अब भी कई सीटों पर दो नाम हैं, जबकि कुछ विधानसभा सीटों के लिए शार्टलिस्ट सूची में तीन नाम मौजूद हैं.

पहले और दूसरे चरण में जहां चुनाव होने हैं, उसकी घोषणा पहले की जानी है जबकि घोषणा से पहले चुनाव मैदान में उतरने वाले दावेदारों की सांस अटकी हुई है. उन्हें ना ही ठीक से नींद आ रही है ना भूख लग रही है.

Mayfair 2-1-2020

इसे भी पढ़ें : #JharkhandElection: 81 सीटों के लिए 471 नाम आये, झाविमो शॉर्टलिस्ट कर जारी करेगा नाम

दिल्ली में ओम माथुर के आवास पर जुटेंगे भाजपा सांसद

सूत्रों का कहना है कि दिल्ली में चुनाव प्रभारी ओम माथुर के आवास पर भाजपा सांसदों को बुलाया गया है. रांची में तैयार सूची पर उनकी राय ली जायेगी.

इसके बाद भाजपा के आला नेताओं के द्वारा प्रदेश में तैयार की गयी सूची को फाइनल किया जायेगा. अंत में केंद्रीय चुनाव समिति नामों पर मुहर लगायेगी. समिति के पास एक सीट के लिए दो से तीन नाम ही पेश किये जायेंगे.

बुधवार देर रात भाजपा के केन्द्रीय नेता दिल्ली गये

प्राप्त सूचना के अनुसार संगठन मंत्री धर्मपाल सिंह भी दिल्ली में हैं. बुधवार देर रात सौदान सिंह, नंदकिशोर यादव समेत अन्य केन्द्रीय नेता चार्टर्ड प्लेन से दिल्ली चले गये.

भाजपा के चुनाव प्रभारी ओम माथुर और मुख्यमंत्री रघुवर दास के गुरुवार को दिल्ली जाने की संभावना है. दिल्ली में होने वाली बैठक में लक्ष्मण गिलुआ, अर्जुन मुंडा, जंयत सिंहा, सुदर्शन भगत, समीर उरांव के भी शामिल होने की संभावना है.

इसे भी पढ़ें : #BJP का आरोप: झामुमो ने टिकट के लिए मांग रहा आवेदन शुल्क ₹51000

भाजपा तीन चरणों में उम्मीदवारों के नामों की करेगी घोषणा

प्राप्त सूचना के अनुसार झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी उम्मीदवारों के नाम तीन चरणों में घोषित किये जाने की संभावना है.

सबसे पहले एनडीए के घटक दल और इसके बाद पहले चरण और दूसरे चरण में होने वाले चुनाव के उम्मीदवारों का नाम, इसके बाद अन्य दो चरणो में बची हुई सीटों के उम्मीदवारों का नाम की घोषणा की जायेगी.

इसे भी पढ़ें : #PoliticalGossip: संथाल में बड़का पार्टी के कार्यकर्ताओं के चखना में खली सुखल चना नहीं बल्कि मुर्गो रहेगा

SP Jamshedpur 24/01/2020-30/01/2020

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like