JharkhandLead NewsRanchi

भाजपा की मंशा हुई नाकाम, झारखंड में नहीं चला कर्नाटक और मध्य प्रदेश मॉडल : सुप्रियो

Ranchi : झामुमो के केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि झारखंड में सरकार गिराने की भाजपा की मंशा नाकाम हो गयी है. उन्होंने कहा कि भाजपा का झारखंड में कर्नाटक और मध्यप्रदेश मॉडल नहीं चला. पहले राजस्थान और अब झारखंड में भाजपा को मुंह की खानी पड़ी है. उन्होंने कहा कि न तो झारखंड की जनता बिकाउ है और न ही झामुमो, कांग्रेस और राजद के विधायक. यह सरकार पांच साल की टिकाउ सरकार है.

स्थिर सरकार को अस्थिर करने की एक बहुत बड़ी साजिश रची गयी थी. लोगों को लगने लगा था कि इस प्रकार से विधायकों के बीच भ्रम फैलाने के लिए साजिश रची जा सकती है.

इसे भी पढ़ें :Ranchi: धुर्वा में 7 लोगों के अतिक्रमण हटाने पर सोमवार तक के लिए हाइकोर्ट ने लगायी रोक

advt

कहा कि पूर्व में ही भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा था कि दुमका और बेरमो के उपचुनाव के बाद झारखंड की हेमंत सरकार गिर जायेगी, फिर मधुपुर उपचुनाव के समय गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे ने कहा था कि चुनाव के बाद भाजपा की सरकार बनेगी और बाबूलाल मरांडी मुख्यमंत्री बनेंगे. यह बातें भाजपा के जेहन में क्यों आती हैं.

एक चुनी हुई सरकार को अपदस्त करने के लिए क्यों कोशिश करते हैं. अभी जो सत्ता में बैठे लोग हैं सभी संघर्ष से आये हैं और संघर्च से उपजे लोगों को खरीदना आसान नहीं है.

adv

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार अभी जो रुख अख्तियार कर रही है वह काफी भयानक है. केंद्र सरकार के विरुद्ध नीतिगत सवाल और बातों को बर्दास्त नहीं या जा रहा है. रांची पुलिस ने जो अभी तक बातें बतायी हैं, कुछ लोग भाग गये और कुछ लोग भाग नहीं पाये यह संदेह का विषय है.

इसे भी पढ़ें :विधायक खरीद-फरोख्त मामला : विधायक अनूप सिंह ने दो दिन पहले कोतवाली थाने में की थी शिकायत

साधारण घटना नहीं, चुप नहीं बैठेंगे

सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि यह कोई साधारण घटना नहीं है. हम लोग देख भी रहे हैं और समझ भी रहे हैं. अगर कोई भी तरह की अलोकतांत्रिक साजिश होगी तो यह राज्य चुप नहीं बैठेगा. लोकतान्त्रिक व्यवस्था के तहत काम हो रहा है.

यहां किसी भी तरह के अलोकतांत्रिक कार्य बर्दास्त नहीं किया जायेगा. उन्होने कहा कि लगातार भाजपा सरकार को अस्थिर करने की साजिश कर रही है. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी अपने विधायकों को अपने विशवास में लेकर आगे बढ़े.

एक अन्य सवाल के जवाब में कहा कि हमारे विधायकों और भाजपा के भी कुछ विधायकों ने यह कहा है कि सरकार के खिलाफ षड्यंत्र चल रहा है. उन्होंने कहा कि झामुमो के विधायक एकजुट हैं.

इसे भी पढ़ें :शिल्पा शेट्टी बोलीं, मेरी पति राज इनोसेंट, जानिये किसे बताया पोर्न फिल्म मामले में दोषी

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: