न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

भाजपा का “मैं भी चौकीदार” कार्यक्रम 31 मार्च को, शहर भर में लगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के होर्डिंग्स

रैपोर्ट आउटडोर मीडिया ने लगाया है होर्डिंग्स, जिला निर्वाची पदाधिकारी ने कहा, जांच की गयी

63

Ranchi :  भारतीय जनता पार्टी का “मैं भी चौकीदार” कार्यक्रम 31 मार्च को होगा. इससे संबंधित बड़े-बड़े होर्डिंग्स पूरे शहर में लगाये गये हैं. ओवरब्रिज, सरकुलर रोड और अन्य जगहों पर होर्डिंग्स लगाये गये हैं.

इसकी शिकायत जेएमएम की तरफ से जिला निर्वाची पदाधिकारी समेत मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी और अन्य जगहों पर की गयी है. होर्डिंग्स में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और एक महिला का आदमकद फोटो लगाया गया है. इसमें कहा गया है कि 31 मार्च को शाम पांच बजे “मैं भी हूं चौकीदार” कार्यक्रम आयोजित किया गया है.

होर्डिंग्स में नारा दिया गया है कि “मैं झूठ के कपाल पर सत्य का प्रहार, मैं हूं चौकीदार”.. … अशिक्षा को हराने में, मैं भी भागीदार. इस तरह के अन्य नारे भी होर्डिंग्स में लगाये गये हैं.

hosp3

इस पर अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी मनीष रंजन ने कहा कि यदि किसी निजी भवन में यह होर्डिंग्स लगाया गया है, तो यह लोक प्रतिनिधित्व कानून 1951 के नियमों के अनुकूल नहीं है. उन्होंने कहा है कि झामुमो की शिकायत पर जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कार्रवाई की है.

इसे भी पढ़ें – क्‍या राजनीतिक दल आदिवासी इलाकों के जनसवालों को चुनावी मुद्दा बनायेंगे?

लगाये गये होर्डिंग्स के जगह की हुई है जांच : जिला निर्वाचन पदाधिकारी

उधर जिला निर्वाची पदाधिकारी सह उपायुक्त राय महिमापत रे ने कहा कि झामुमो की तरफ से की गयी शिकायत की जांच की गयी है. यह जांच सदर अनुमंडल अधिकारी गरिमा सिंह की तरफ से की गयी है.

शिकायतवाली जगह पर अनुमंडल अधिकारी से अनुमति ली गयी है. पोस्टर में प्रकाशक और मुद्रक का नाम अंकित है. हालांकि जिला और राज्य स्तर पर गठित मीडिया को-आर्डिनेशन समिति की यह जवाबदेही है कि वे इन मामलों पर जांच कर प्रमाण पत्र निर्गत करे.

इसे भी पढ़ें – खान विभाग को लक्ष्य से 1115.82 करोड़ कम मिली रॉयल्टी, लक्ष्य पूरा करने में 23 जिले पीछे

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: