JharkhandRanchi

भाजपा का आरोप- सत्ता में आने के लिए भी लिया झूठ का सहारा और सत्ता में बने रहने के लिए भी गलतबयानी कर रहा झामुमो

Ranchi : प्रदेश भाजपा ने झामुमो पर गलतबयानी करने का आरोप लगाया है. प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने शनिवार को कहा कि झामुमो महासचिव कहते हैं कि सीएम भारत सरकार के द्वारा आवंटित बंगले में रहते हैं. यह पूरी तरह से तथ्यहीन है.

सीएम हेमंत सोरेन दिल्ली में एनआरआइ इन्वेस्टर सेल के गेस्ट हाउस में रहते हैं. इसका पता 5/1 आनंद निकेतन है और उसे भारत सरकार ने आवंटित नहीं किया है.

वहां रहने के एवज में 6 लाख रुपये का खर्च लगता है. झामुमो इसी तरीके से गलत बयानी करके सत्ता में आया है. अब सत्ता में होने के बावजूद उसकी गलत बयानी करने की आदत नहीं छूटी.

ram janam hospital
Catalyst IAS

इसे भी पढ़ें : सब जूनियर राष्ट्रीय हॉकी चैंपियनशिपः 3 फरवरी को झारखंड टीम के लिए खिलाड़ियों का होगा सलेक्शन

The Royal’s
Sanjeevani
Pitambara
Pushpanjali

रेडी टू ईट कार्यक्रम में मुंह छिपा रही सरकार

प्रतुल शाहदेव के अनुसार झामुमो के नेता अपराध के आंकड़े गिनाने में लगे हैं. पर यह नहीं बताया कि राज्य बनने के बाद 2020 में रिकॉर्ड 1700 से ज्यादा रेप के मामले हुए हैं.

1600 से ज्यादा हत्याएं हुई हैं. इसी सरकार के कार्यकाल में 500 से ज्यादा आदिवासी बेटियों की इज्जत लूटी गयी. कई बार नक्सलियों के द्वारा जन अदालत लगायी गयी.

आदिवासियों का सामूहिक नरसंहार चाईबासा में हुआ. हर बिंदु का जवाब देनेवाले झामुमो नेता को यह भी बताना चाहिए कि रेडी-टू-ईट भोजन कार्यक्रम को सखी मंडल से छीन लिया गया है. इसे एक एनआरआइ को दिये जाने की तैयारी है.

इस पर सरकार की चुप्पी संदिग्ध है. गवर्नर हाउस के पीछेवाले इलाके में उग्रवादियों के द्वारा पोस्टर साटा गया. चर्चित पूजा भारती मामले में कोई उद्भेदन नहीं हुआ है. पर इन मुद्दों पर झामुमो चुप रहता है.

इसे भी पढ़ें : लुटनेवाले ने कहा- 6 लाख लुटा, लूटनेवाले का दावा- 60 लाख लूटे

सरकार वित्तीय कुप्रबंधन की शिकार

भाजपा प्रवक्ता अविनेश कुमार सिंह ने भी राज्य सरकार पर सवाल उठाये हैं. कहा है कि हेमंत सोरेन सरकार वित्तीय कुप्रबंधन और कुव्यवस्था के कारण चल नहीं पा रही है. पूर्वाग्रह से ग्रसित यह सरकार दिशाहीन है.

22 जनवरी को पूर्व सीएम रघुवर दास ने राज्य सरकार पर जितने आरोप लगाये हैं, वह सब शत प्रतिशत सही हैं. वर्तमान में कांग्रेस की कूटनीति और हेमंत सरकार की लूट नीति से जनता त्राहि-त्राहि कर रही है. राज्य की आर्थिक स्थिति आज बिल्कुल चरमरा चुकी है. इसके पीछे खनिज संपदा की लूट भी एक बड़ा कारण है.

इसे भी पढ़ें : आत्मनिर्भर भारत के लिए नार्थ-ईस्ट और असम का तेज विकास बहुत ही जरूरी : मोदी

Related Articles

Back to top button