JharkhandRanchi

BJP की अपील, कहा- कोरोना संकट में किसी की नौकरी न ले हेमंत सरकार  

विज्ञापन

Ranchi : भाजपा के अनुसार राज्य में अनुबंध पर रखे गये कई कर्मचारियों के सामने नौकरी का संकट खड़ा होने को है. राज्य सरकार के विभिन्न विभागों में अनुबंध पर कई कर्मचारियों को रखा गया है. इनमें एकाउंट्स क्लर्क, कंप्यूटर ऑपरेटर और जूनियर इंजीनियर के पद पर हजारों युवा काम कर रहे हैं. राज्य सरकार ने 30 जून से इनकी सेवाओं को समाप्त किये जाने का आदेश दिया है. कोरोना संक्रमण काल में इस तरह के निर्णय से राज्य सरकार को बचना चाहिए.

इसे भी पढ़ें – CoronaUpdate: 3 जून को सिमडेगा से 8, पलामू से 6, लातेहार से 3, गुमला, कोडरमा, रामगढ़, रांची और बोकारो से 1-1 कोरोना पॉजिटिव मिले, कुल संख्या हुई 750

केंद्र की अपील भी नहीं मान रही सरकार

प्रदेश भाजपा प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव के अनुसार कोरोना संक्रमण काल में केंद्र सरकार ने रोजगार बढ़ाने की योजना बनायी है. वह सभी से अपील भी कर रही है कि अभी प्राइवेट सेक्टर से भी लोगों को नहीं निकाला जाना चाहिए. ऐसे समय में अनुबंध पर काम कर रहे लोगों को राज्य सरकार द्वारा हटाना सही नहीं है. सरकार केंद्र की भी बात नहीं मान रही. यह काम कर रहे युवाओं के साथ अन्याय है.

इसे भी पढ़ें – गिरिडीह से जुड़ा है टेरर फंडिंग का मामला, NIA ने राम कृपाल कंस्ट्रक्शन के कार्यालय में की थी छापेमारी

पंचायत सचिव का रिजल्ट हो जारी

प्रतुल शाहदेव ने सरकार से पंचायत सचिव का रिजल्ट जारी करने की मांग की है. कहा है कि पंचायत सचिव के अभ्यर्थी एवं अन्य अंतिम दौर में फंसी नियुक्तियों के मामलों में भी राज्य सरकार को पहल करनी चाहिए. हाइकोर्ट में निर्णय आने से पहले पिटिशन डाल कर रिजल्ट निकालने की अनुमति लेनी चाहिए.

इन अभ्यर्थियों का फाइनल मेरिट लिस्ट तैयार है. राज्य सरकार ने ई-डिस्ट्रिक्ट मैनेजर्स के मुद्दे पर भी गंभीरता नहीं दिखायी है. बॉर्डर रोड ऑर्गनाइजेशन दुमका से हजारों मजदूरों को लद्दाख ले जाना चाहता था. स्वास्थ्य मानकों का पालन करते हुए वह अच्छी सैलरी भी देता. राज्य सरकार के कारण अब मजदूरों को वहां जाकर काम करने का मौका नहीं मिल रहा. यह जनविरोधी सरकार है. कोरोना संक्रमण काल में रोजगार देने की जगह रोजगार समाप्त करने पर लगी है.

इसे भी पढ़ें – बोकारो : गोमिया के होटल में ठहरे एक और व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव, भेजा गया बीजीएच

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: