JharkhandLead NewsRanchi

हेमंत सरकार के खिलाफ अब सड़कों पर मुहिम तेज करेगी भाजपा, 21 अगस्त को सभी प्रखंडों में बनेगी मानव श्रृंखला

Ranchi : प्रदेश भाजपा अब हेमंत सोरेन सरकार के खिलाफ आक्रामक तरीके से मुहिम तेज करेगी. मंगलवार को प्रदेश कार्यालय में आयोजित पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों, जिलाध्यक्षों, ज़िला प्रभारियों, सभी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्षों की बैठक में यह फैसला लिया गया. सरकार के खिलाफ सड़क पर उतर कर जोरदार आंदोलन, प्रदर्शन करने के कार्यक्रम पर चर्चा हुई. प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद दीपक प्रकाश ने बैठक में कहा कि अब भाजपा जनता के सामने हर मोर्चे पर फेल हो रही सरकार की वास्तविकता सामने लायेगी.

यहां की खनिज संपदा की लूट, बिगड़ती विधि व्यवस्था, रोजगार के लिए दर दर भटकते युवा, बकाये के लिए ऑफिस के चक्कर लगाते किसानों औऱ दूसरे मसलों पर अब जोरदार मुहिम शुरू होगी. बैठक में विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी, प्रदेश संगठन मंत्री धर्मपाल सिंह समेत कई अन्य भी उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें :शहरी आजीविका मिशन के लिए 21 करोड़ आवंटित

ram janam hospital
Catalyst IAS

फूटा झूठे वादों का बुलबुलाः दीपक

The Royal’s
Pushpanjali
Sanjeevani
Pitambara

दीपक प्रकाश ने कहा कि भाजपा भले ही विपक्ष में है परंतु राज्य की साढ़े तीन करोड़ जनता को केवल इसी पार्टी पर भरोसा है. हेमंत सरकार के झूठे वादों का बुलबुला फूट चुका है. सरकार ने प्रदेश को अराजकता में धकेल दिया है. विकास के सारे कार्य ठप हैं. सरकार के खिलाफ बोलनेवालों पर फर्जी मुकदमे दर्ज किये जा रहे हैं.

जज, वकील, पुलिस, पत्रकार, व्यवसायी कोई भी सुरक्षित नहीं. केंद्र से भेजे गये अनाज की कालाबाजारी हो रही. अब पार्टी चुप नहीं बैठेगी. पिछले दिनों हजारों भाजपा कार्यकर्ता खेतों में धरना पर बैठे. अब सरकार के खिलाफ आन्दोलन में लाखों कार्यकर्ता 21 अगस्त को सभी प्रखंडों में सड़क पर उतर कर आंदोलन करने को मजबूर हैं.

दीपक प्रकाश ने पारा शिक्षकों, छटनीग्रस्त अनुबंध पुलिसकर्मियों, सहायकों, पंचायत सचिवों, बेरोजगार नौजवानों, आंगनबाड़ी सेविकाओं से भी आह्वान किया कि वे अपनी मांगों के लिए सरकार के खिलाफ आन्दोलन में शामिल हों.

इसे भी पढ़ें :पश्चिमी सिंहभूम में राशन कार्डधारकों को 8 महीने से राशन नहीं, सरकार से फरियाद

निरंकुश शासनः बाबूलाल

बाबूलाल मरांडी ने कहा कि जनता इस सरकार को सबक सिखाने के मूड में है. सरकार के निरंकुश और तानाशाही रवैये से वह ऊब चुकी है. इस प्रदेश में सरकार नाम की कोई चीज नहीं है. राज्य की पुलिस जनता की सुरक्षा नहीं कर रही बल्कि, लोगों पर डंडे बरसा रही है. पुलिस स्वतंत्रता दिवस के दिन भी गरीब, आदिवासियों को बिना कारण पकड़ कर थाना ले जाती है. भाजपा को राज्य की चिंता है.

पार्टी की सरकार ने ही राज्य बनाया है, इसलिए जनता भाजपा की ओर नजर लगाये बैठी है. 21 अगस्त का आन्दोलन राज्य की जनविरोधी सरकार के खिलाफ शंखनाद है.

धर्मपाल सिंह ने कहा कि प्रदेश के कार्यकर्ताओं पर दोहरी जिम्मेवारी है. पार्टी के सांगठनिक विस्तार के कार्य को भी मजबूती देनी है. संगठन को और धारदार बनाना है. सभी स्तर पर संगठन को सर्व स्पर्शी, सर्व समावेशी बनाना है.

वहीं दूसरी ओर राज्य सरकार की जनविरोधी नीतियों, कार्यक्रमों के खिलाफ मुखर होकर प्रदेश की जनता की आवाज भी बननी है. भाजपा के परिश्रमी और समर्पित कार्यकर्ता ये दोनों कार्य करने में सक्षम हैं.

इसे भी पढ़ें :चलती कार के इंजन में लगी आग, मची अफरातफरी, ड्राइवर की सूझबूझ से बड़ा हादसा टला

Related Articles

Back to top button