Jharkhand Vidhansabha Election

#Jharkhand में 20 सीटों से ज्यादा नहीं मिलेंगी भाजपा को : तेजस्वी

Bermo : बेरमो अनुमंडल के गोमिया विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत तेनुघाट के समीप घरवाटांड़ में झामुमो गठबंधन के प्रत्याशी बबिता देवी के समर्थन में शुक्रवार को चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राजद नेता व बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि भाजपा वाले कहते हैं कि इस बार 65 के पार जायेंगे, लेकिन मैं कहता हूं कि भाजपा 20 से पार नहीं जा पायेगी.

उन्होंने कहा कि बिहार को झारखंड से अलग हुए 19 वर्ष हो गये, लेकिन आज तक झारखंडी लोगों को बुनियादी सुविधाएं भी नहीं मिल पायी हैं, जबकि राज्य में सबसे ज्यादा 16 वर्ष तक भाजपा गठबंधन की ही सरकार रही.

उन्‍होंने कहा कि लोग कहते हैं कि भाजपा में जाने से सभी पाप धुल जाते हैं लेकिन मेरे पिताजी लालू जी ने कभी भी संप्रदायिक शक्तियों से समझौता नहीं किया, जिसका परिणाम है कि आज वे जेल में बंद हैं. लेकिन जनता के आशीर्वाद से वे जल्द ही बेदाग साबित होकर जेल से रिहा होंगे.

advt

इसी प्रकार मेरे व मेरे बहनों के ऊपर भी कई मुकदमे दर्ज किये गये हैं. जनता सब जानती है और जनता की अदालत में मुझे व मेरे परिवार को न्याय जरूर मिलेगा.

इसे भी पढ़ें : #Garhwa: 8 वर्षीय बच्चे को मिला PM आवास, दो किस्त का भुगतान भी, पर निर्माण प्लिंथ लेवल तक

समझौता कर लेता तो सीएम होता

उन्होंने कहा कि अगर बिहार में हम भी समझौता करते तो मैं बिहार का मुख्यमंत्री रहता. लेकिन सांप्रदायिक शक्तियों के आगे कभी समझौता नहीं करूंगा.

कहा कि भाजपा की डबल इंजन की सरकार से आम जनता का कोई भला होने वाला नहीं है. देश में आर्थिक मंदी आ गयी है. बेरोजगारों को रोजगार नहीं मिल रहा है.

adv

राज्य से रोजगार की तलाश में बेरोजगार युवक पलायन करने को मजबूर हैं. कई गरीब भूखों मर रहे हैं. महंगाई चरम सीमा पर है.

इसे भी पढ़ें : #Jamshedpur: चुनाव प्रचार के दौरान आखिर क्यों आपे से बाहर हुए सीएम रघुवर, देखें वीडियो

हेमंत की सरकार बनना तय

उन्‍होंने कहा कि इस बार झारखंड में हेमंत सोरेन की सरकार बननी तय है और गोमिया से झामुमो गठबंधन के प्रत्याशी बबिता देवी को विकास के नाम पर अपना वोट जरूर दें.

गोमिया विधानसभा क्षेत्र के झामुमो गठबंधन के प्रत्याशी बबिता देवी ने कहा कि पांच वर्षों के कार्यकाल में मैं व मेरे पति योगेंद्र प्रसाद ने गोमिया विधानसभा क्षेत्र में चहुंमुखी विकास का कार्य किया है.

मुझे पूर्ण विश्वास है कि इस बार भी गोमिया की जनता मुझे गोमिया विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने का मौका देगी.

पूर्व विधायक योगेंद्र प्रसाद ने कहा कि झारखंड में डबल इंजन की सरकार ने जनता को सिर्फ ठगने का कार्य किया है और लोगों के ऊपर जनविरोधी नीतियां ही लागू किया है. उससे छुटकारा पाने के लिए झामुमो को जिताएं.

सभा की अध्यक्षता झामुमो जिला उपाध्यक्ष मनोहर मुर्मू व संचालन बंटी उरांव ने किया. मौके पर बोकारो महानगर अध्यक्ष मंटू यादव, राधानाथ सोरेन, लुदु मांझी, शमशुल हक, मुमताज अंसारी, संतोष साव, उमेश महतो, मुकेश यादव, अशरफ अली, राजद के जिलाध्यक्ष बुधनारायन यादव, ज्ञानेश्वर सिंह यादव, वीरेंद्र यादव, अवधेश यादव, रामधनुष यादव, सीपीएम के श्यामसुंदर महतो आदि उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें :#JharkhandElection: वोट मांगने गये मंत्री बाउरी और सीटिंग MLA बाटुल का लोग खुलकर कर रहे विरोध, वीडियो वायरल

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button