JharkhandRanchi

वीमेंस डे पर महिला कोरोना योद्धाओं को सम्मानित करेगी भाजपा

Ranchi: प्रदेश भाजपा की ओर से कोरोना वारियर्स (महिला) को सम्मानित किये जाने की योजना बनी है. भाजपा प्रदेश कार्यालय में मंगलवार को हुई भाजपा महिला मोर्चा की बैठक में यह फैसला लिया गया.

भाजपा के प्रदेश संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह ने सलाह देते हुए कहा कि कोरोना काल में कई महिलाओं ने अपनी जान की परवाह किये बिना आगे बढ़कर दूसरों के लिये काम किया.

यह बेहद प्रेरक है. ऐसे में उन महिलाओं को चिन्हित करके 8 मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर सम्मानित किया जाना चाहिये. उन्होंने सभी नव नियुक्त जिला अध्यक्षों (महिला मोर्चा) को बधाई भी दी. इस दौरान मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष आरती कुजूर और पूर्व विधायक गंगोत्री कुजूर भी उपस्थित थीं.

इसे भी पढ़ें : कांके डैम : कैचमेंट एरिया का अतिक्रमण कर बनाये गये 53 घरों पर जिला प्रशासन का चला बुलडोजर

राज्य सरकार महिला कल्याण के मुद्दे पर विफल

आरती कुजूर ने कहा कि केंद्र सरकार महिला सशक्तीकरण के लिए लगातार पहल करती रही है. झारखंड में भी पूर्व में भाजपा सरकार ने इस दिशा में कई प्रयास किये थे. बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का संकल्प पीएम नरेंद्र मोदी ने दिया था. इसे साकार भी किया जा रहा है.

इसके बजाये झारखंड में वर्तमान सरकार महिलाओं से जुड़ी कल्याणकारी योजनाओं को बंद कर रही है. महिला दिवस के मौके पर महिला कोरोना वारियर्स के साथ साथ मोर्चा की ओर से पार्टी के वरिष्ठ महिला कार्यकर्ताओं को भी सम्मानित किया जायेगा.

राज्य, जिला और मंडल स्तर तक केंद्र के स्तर से महिला सशक्तिकरण के लिये किये जा रहे प्रयासों के बारे में जागरूकता कार्यक्रम चलाये जायेंगे. गंगोत्री कुजूर ने सभी जिला अध्यक्षों को बधाई दी. साथ ही महिला दिवस के कार्यक्रमों को सफल बनाने के अभियान पर लगने को कहा.

इसे भी पढ़ें : गुजरात निकाय चुनावः भाजपा ने एक बार फिर लहराया परचम

बैठक में उपस्थिति

महिला मोर्चा की बैठक में मोर्चा से जुड़े पदाधिकारियों के अलावा-अलग अलग जिलों के अध्यक्ष भी उपस्थित थे. कार्यक्रम का संचालन डॉ सीमा सिंह ने किया. इस दौरान मजुंलता दूबे, रूपा सिंह, अमिता सिंह, रेणु तिर्की, रीता शर्मा, विनीता कुमारी, रमा सिन्हा, बबीता वर्मा, रेखा महतो, लवली गुप्ता, कुमकुम देवी, रायमुन्नी देवी, सोनी हेमरोम, नीलम चौधरी सहित कई अन्य भी उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें :पेट्रोल-डीजल व रसोई गैस के दामों में वृद्धि और मंहगाई के मुद्दे पर जेएमएम का धरना-प्रदर्शन 1 मार्च को 

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: