JharkhandLead NewsRanchi

कोरोना वारियर्स के रूप में देश के दो लाख गांवों में 4 लाख वोलेंटियर तैनात करेगी भाजपाः लाल सिंह आर्य

Ranchi : कोरोना की तीसरे लहर की आशंका को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी ने स्वास्थ्य स्वयं सेवकों की फौज खड़ी करने की योजना बनायी है. भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं राष्ट्रीय स्वास्थ्य स्वयंसेवक अभियान के झारखंड प्रभारी लाल सिंह आर्य ने प्रदेश कार्यालय में मंगलवार को प्रेस वार्ता में कहा कि कोरोना काल में पार्टी के कार्यकर्ता, नेता और पदाधिकारियों ने सेवा ही संगठन मानते हुए सेवा कार्य किया.

कोरोना की तीसरी लहर आने की आशंका जतायी गयी है. इसे लेकर डॉक्टर, मेडिकल, पुलिस सफाईकर्मी और भाजपा भी तैयार है. पार्टी देश के 2 लाख गांवों में 4 लाख हेल्थ वोलेंटियर तैयार कर रही है.

इसे भी पढ़ें :PM मटेरियल पर बोले CM नीतीश- हमें माफ कीजिए, फंसाइये मत

Catalyst IAS
ram janam hospital

राष्ट्रीय एवं प्रदेश की कार्यशाला सम्पन्न हो गयी है. जिला स्तर पर भी कार्यशाला हो रही है. चौथे चरण में मंडल की कार्यशाला चल रही है. झारखंड में 29465 बूथ हैं और 61000 बूथ वोलेंटियर बनाया जाना है.

The Royal’s
Sanjeevani

सांगठनिक 27 जिले में कार्यशाला सम्पन्न हो गयी है. 513 मंडल में कार्यशाला चल रही है. मंडल में 2052 टीम बन चुकी है. इस अभियान में हेल्थ वोलेंटियर हर घर जायेंगे. इस टीम में महिला और पुरुष दोनों शामिल हैं.

ऑक्सिमीटर और थर्मल मशीन की भी व्यवस्था की जायेगी. कोरोना से क्या सावधानी बरतनी है, इसकी भी जानकारी दी जायेगी.

इसे भी पढ़ें :सुधर रही भारत की अर्थव्यवस्था, जीडीपी की ग्रोथ में 20.1 फीसदी की बढ़त

हेमंत सरकार ने संवैधानिक मर्यादा का किया चीरहरण

श्री लाल ने कहा कि कांग्रेस सेवा नहीं करती, सिर्फ आरोप लगाती है. कोरोना काल के समय कांग्रेस के किसी भी कार्यकर्ता ने कोरोना से सावधानी की कोई अपील जनता से नहीं की बल्कि लोगों को गुमराह करने का कार्य किया.

विपक्ष सिर्फ षड्यंत्र करता है. सेवा ही संगठन के पार्ट 3 में राष्ट्रीय स्वास्थ्य स्वयं सेवक तैयार किये जा रहे हैं. 5 सितंबर तक झारखंड में यह कार्य पूर्ण हो जायेगा.

झारखंड की सरकार संवैधानिक मर्यादा का चीरहरण करना बखूबी जानती है. केंद्र सरकार मुफ्त में टीका दे रही और झारखंड में यह टीका खराब हो रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी को मुफ्त टीका दिया है. झारखंड की जनता को सही से टीका मिले इसकी व्यवस्था झारखंड सरकार को करनी चाहिए.

इसे भी पढ़ें :बिहारः रेल पुल के पास पहुंचा बाढ़ का पानी, कई ट्रेनों के रूट में बदलाव, कई रद्द

Related Articles

Back to top button