न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

महाराष्ट्र : लोकसभा में बीजेपी 25 और शिवसेना 23 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

विधानसभा चुनाव में दोनों पार्टियां बराबर सीटों पर लड़ेंगी

24

New Delhi : बीजेपी 25 और शिवसेना 23 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और विधानसभा चुनाव में दोनों पार्टियां बराबर सीटों पर लड़ेंगी. महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना लोकसभा और विधानसभा चुनाव साथ मिलकर लड़ेंगे. दोनों पार्टियों के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर सहमति बन गयी है. एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीजेपी अध्यक्ष अमित साह और शिवसेना प्रमुख उद्धधव ठाकरे की मौजूदगी में महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने इसका ऐलान किया.

महाराष्ट्र सीएम ने कहा, ‘सीटों पर बंटवारे से पहले दोनों पार्टियों के बीच राम मंदिर को लेकर चर्चा हुई. राम मंदिर पर हमारे और शिवसेना के विचार एक हैं.’ फडणवीस ने कहा कि यह वक्त मतभेद भुलाकर साथ आने का है. उन्होंने कहा कि कुछ लोग बीजेपी-शिवसेना को लड़ाना चाहते हैं. हमारे बीच मतभेद हैं, लेकिन विचार एक है. सीएम ने बताया, ‘शिवसेना की तरफ से किसानों का मुद्दा भी उठाया गया. इसे लेकर भी दोनों पार्टियों के बीच सहमति बन गई है. यह मौका है कि सभी राष्ट्रवादी पार्टियां एक साथ आएं. बीजेपी और शिवसेना पिछले 25 साल से साथ हैं, पिछले विधानसभा चुनाव में हम साथ नहीं थे, फिर भी हमने साथ में सरकार चलाई है.

बीजेपी और शिवसेना सैद्धांतिक रूप से हिंदूवादी पार्टियां हैं.’  इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में उद्धव ठाकरे ने कहा, ‘हमारे मन साफ हैं. जब पहले हमारी सरकार अटल जी के नेतृत्व में बनी थी, तब भी शिवसेना ने राम मंदिर का मुद्दा उठाया था. इस दौरान ठाकरे ने पीएम की फसल बीमा योजना का स्वागत भी किया.’

इस दौरान अमित शाह ने कहा, ‘दोनों पार्टियों के समर्थकों को कहना चाहता हूं कि शिव सेना और अकाली ने हमेशा अच्छे-बुरे समय में बीजेपी का साथ दिया है. मुझे खुशी है कि दोनों पार्टियां मतभेदों को भुलकर आगे बढ़ रही हैं. हम दोनों कई मुद्दों पर साथ आगे बढ़े हैं. आने वाले चुनाव में हम विजयी बनेंगे. सेना और बीजेपी को कम से कम 45 सीटें मिलेंगी. जनता भी चाहती है कि यह सरकार फिर से लौटे. महाराष्ट्र सरकार ने भी करप्शन को उखाड़ फेंकने का काम किया है.’ इस दौरान ठाकरे ने पीएम की फसल बीमा योजना का स्वागत भी किया.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: