JharkhandLead NewsRanchi

25 जून को भाजपा मनायेगी आपातकाल विरोध दिवस

Ranchi : पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने 25 जून को ही आपातकाल लगाया था. इस दिन को भारतीय जनता पार्टी काला दिवस व आपातकाल विरोध दिवस के रूप में मनायेगी. प्रदेश कार्यालय में प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए पूर्व प्रदेश अध्यक्ष दिनेशानंद गोस्वामी ने कहा कि 47 वर्ष पूर्व इंदिरा गांधी ने सत्ता लोलुपता में देश पर आपातकाल थोप दिया था. इंदिरा ने तानाशाही रवैया अपनाते हुए प्रेस पर सेंसरशिप, विपक्षी नेताओं को जेल व नागरिक अधिकारों को समाप्त कर मनमानी की.

मौलिक अधिकारों को कुन्द कर दिया गया. लोकतंत्र बहाल करने के आंदोलन के कारण अटल बिहारी वाजपेयी, लालकृष्ण आडवाणी समेत कई विपक्षी नेताओं को यातनाएं सहनी पड़ीं.

भारतीय जनसंघ के सर्वाधिक कार्यकर्ताओं को जेल की सलाखों के भीतर 19 महीने काटना पड़ा. प्रेस वार्ता में वरिष्ठ नेता डॉ सूर्यमणि सिंह, मीडिया प्रभारी शिवपूजन पाठक, प्रदेश प्रवक्ता प्रदीप सिन्हा भी उपस्थित थे.

Catalyst IAS
ram janam hospital

इसे भी पढ़ें :हाल ए डीटीओ आफिस: कोरोना प्रोटोकॉल को ठेंगा दिखाते हुए ड्राइविंग लाइसेंस बनाने में जुटे लोग

The Royal’s
Pushpanjali
Pitambara
Sanjeevani

अब भी कांग्रेस में नहीं है आंतरिक लोकतंत्र

दिनेशानंद गोस्वामी के मुताबिक कांग्रेस व कांग्रेस से निकले दलों में आज भी आंतरिक लोकतंत्र नहीं है. देश की अधिकतर पार्टी परिवारवाद में सिमट चुकी है.

देश की अधिकतर पार्टियां वंशवाद, कुसंस्कृति और असहिष्णुता की परिचायक बन चुकी हैं. पश्चिम बंगाल में भी ऐसी ही स्थिति उत्पन्न कर दी गयी है. लोकतंत्र के समर्थक भाजपा के कार्यकर्ताओं के साथ अत्याचार हो रहा है. इसके विपरीत भारतीय जनता पार्टी लोकतंत्र के प्रति आस्था रखती है.

इसे भी पढ़ें :जेट एयरवेज फिर से भरेगा उड़ान, रांची के मुरारी जालान के कंसोर्टियम का प्रस्ताव हुआ मंजूर

आपातकाल में आंदोलन में शामिल नेताओं का सम्मान

प्रदेश भाजपा 25 जून को लोकतंत्र की हत्या और इंदिरा के तानाशाही रवैये, आपातकाल के खिलाफ पूरे प्रदेश में कार्यक्रम करेगी. इस दिन को काला दिवस, आपातकाल विरोध दिवस के रूप में मनायेगी.

आपातकाल विरोध दिवस पर प्रदेश कार्यालय में आपातकाल के खिलाफ व लोकतंत्र बहाल करने के आंदोलन में शामिल नेताओं को सम्मानित किया जायेगा. प्रदेश कार्यालय समेत जिला कार्यालय में भी वर्चुअल माध्यम से व कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा.

इसे भी पढ़ें :जानिए ऐसा क्या हुआ जो कोर्ट ने पूर्व PM एचडी देवगौड़ा पर लगाया दो करोड़ का जुर्माना

Related Articles

Back to top button