JharkhandRanchi

उपवास का ढोंग करनेवाली भाजपा क्या जाने मजदूरों का दर्द : डॉ तनुज खत्री

Ranchi : प्रवासी मजदूरों को लेकर लगातार हेमंत सोरेन सरकार पर भाजपा द्वारा की गयी बयानबाजी के बाद झामुमो ने भी पलटवार किया है.

झामुमो प्रवक्ता डॉ तनुज खत्री ने कहा कि जब देश के विभिन्न राज्यों में फंसे झारखंड के मजदूर बेबसी के मारे सड़कों पर पैदल भूखे-प्यासे लौट रहे थे, तब प्रदेश भाजपा उपवास का ढोंग कर रही थी.

उन्होंने भाजपा से पूछा है कि क्या झारखंड के लोग देश के नागरिक नहीं हैं. पर क्या कभी प्रदेश भाजपा के नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी या अपने केंद्रीय नेताओं से यह कहा कि उन्हें लाने के लिए फ्री में ट्रेनें चलायी जायें.

advt

इसे भी पढ़ें – #Ranchi: कांके में जमीन विवाद को लेकर हुई झड़प, थाना प्रभारी सहित 4 घायल

पूंजीपतियों के करोड़ों माफ करने वाली भाजपा को कैसे दिखायी देगी हेमंत सोरेन की संवेदनशीलता

तनुज खत्री ने कहा कि जो भाजपा पूंजीपतियों का 68,000 करोड़ रुपये माफ करने में जरा भी देर नहीं लगाती. कोरोना संकट के समय में भी सार्वजनिक संस्थाओं के निजीकरण के लिए एड़ी चोटी एक कर रही हो, उसे हेमंत सोरेन की संवेदनशीलता कैसे दिखायी देगी. उनकी आंखों पर तो राजनीति का चश्मा चढ़ा हुआ है.

इसे भी पढ़ें – लातेहार:  परिवार के पास नहीं है राशन कार्ड, मां ने कहा निम्मी की मौत भूख से हुई, प्रशासन मौत की बीमारी बता रहा

सीमित संसाधनों के बावजूद मजदूरों के हित में काम कर रही हेमंत सरकार

उन्होंने कहा कि यदि केंद्र ने लॉकडाउन की घोषणा करते समय कुछ वक्त दिया होता तो मजदूरों को चाहे वह देश के किसी भी राज्य के क्यों न हो ये दिन देखना न पड़ता.

adv

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन तो देश के पहले सीएम थे जिन्होंने प्रवासी मजदूरों के लिए ट्रेनें चलाने की मांग की. उन्होंने संकट की इस घड़ी में कभी राजनीति नहीं की.

पूर्व की सरकार ने महागठबंधन सरकार को खाली खजानेवाला राज्य सौंपा. पर संकट की इस घड़ी में सीमित संसाधनों के बावजूद हेमंत सरकार मजदूरों के हित में हर संभव कदम उठा रही है.

भाजपा मजदूरों की बेबसी का इस्तेमाल राजनीति की रोटियां सेंकने के लिए कर रही है और यह किसी से छुपा नहीं है.

इसे भी पढ़ें – #MedantaHospital 500 रुपये में मिलने वाले प्लेटलेट्स के वसूल रहा 950 रुपये

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button