JharkhandRanchi

अंग्रेजों की तरह फूट डालो राज करो की नीति से सत्ता में बने रहना चाहती है भाजपा : हेमंत

  • ‘झारखंड मुक्ति मोर्चा शुरू से ही मजदूरों, किसानों, आदिवासियों, दलितों, अल्पसंख्यकों और पिछड़ों की हितैषी रही है’
  • ‘भाजपा सिर्फ वोट बैंक की राजनीति करती है, हम जनता के सुख-दुख में हर पल खड़ा रहते हैं’

Ranchi: ‘झारखंड मुक्ति मोर्चा शुरू से ही गरीबों, मजदूरों, किसानों, आदिवासियों, दलितों, अल्पसंख्यकों और पिछड़ों की हितैषी रही है. आपके हर अच्छे-बुरे वक्त में पार्टी आपके साथ खड़ा रहती हैं, लेकिन, भाजपा को आपसे कोई लेना-देना नहीं है. बुरे वक्त में इस दल के कार्यकर्ता आपको आपके हाल पर छोड़कर चलते बनेंगे. भाजपा के लोग सिर्फ वोट बैंक की राजनीति करना जानते हैं.’

ये बातें मुख्यमंत्री और झारखंड मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष हेमन्त सोरेन ने आज मधुपुर उपचुनाव के सिलसिले में करौ के आसनसोल मैदान में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कही. उन्होंने लोगों से कहा कि ऐसी पार्टी और उसके प्रत्याशी से आपको सावधान रहने की जरूरत है.

ram janam hospital
Catalyst IAS

झामुमो के केंद्रीय कार्यकारी अध्यक्ष ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि इस दल का चरित्र ही कुछ ऐसा है कि ऐन केन प्रकारण वह सत्ता में बने रहना चाहती है. चुनाव में पैसे के दम पर आपके वोटों को खरीदने की कोशिश करती है.

The Royal’s
Sanjeevani
Pushpanjali
Pitambara

जब यहां वे फेल हो जाते हैं तो फिर विधायकों और सांसदों को खरीदने की कोशिश करते हैं . जिस दल के नेताओं और कार्यकर्ताओं की मानसिकता ऐसी होगी तो वे भला कैसे राज्य और राज्यवासियों का भला सोच सकते हैं.

इसे भी पढ़ें –बंगाल से झारखंड आने वाले लोगों का होगा कोरोना जांच, बॉर्डर पर लगेगा कोरोना जांच कैंप

हेमंत सोरेन ने भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि अंग्रेजों की ही तरह यह पार्टी फूट डालो और राज करो की नीति में विश्वास करती है. हिन्दू-मुसलमान, सिख और ईसाई समेत विभिन्न धर्मों के बीच फूट डालकर उन्हें लड़ाने का प्रयास करती है.

इतना ही नहीं, अब तो हिन्दू-हिन्दू और मुसलमान-मुसलमान भाईयों के बीच भी यह दरार पैदाकर अपना हित साधने की कोशश कर रही है. ऐसी पार्टी से आपको बचकर रहने की जरूरत है, वरना जिस सुख-शांति एवं अमन-चैन के साथ आप रह रहे हैं, उससे महरूम हो जाएंगे.

उन्होंने कहा कि अपने को दुनिया का सबसे बड़ा पार्टी करने वाली भाजपा को मधुपुर में अपना कोई उम्मीदवार तक नहीं मिला, इसलिए कहीं और से प्रत्याशी को लाकर उसे आपके बीच खड़ा कर दिया और भाजपा के नाम पर उसे वोट देने को कहते हैं.

इसे भी पढ़ें –बेड और इलाज की दर डिसप्ले बोर्ड पर लगायें निजी हॉस्पिटल : बन्ना

इतना ही नहीं, इस प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार-प्रसार करने के लिए भाड़े पर यूपी-बिहार से लोगों को बुलाया गया है. ये सभी के सभी दल बदलू हैं. मैं सिर्फ आपसे यह कहने आया हूं कि अगर आप ऐसे प्रत्याशी को विधानसभा भेजेंगे तो आपको वह गोवा के समुद्र में डूबो देगा.

बाकी सभी बातों से आप भली-भांति वाकिफ हैं. आप महागठबंधन प्रत्याशी हफीजुल हसन को अपना समर्थन दें . वह आपके बीच का ही आपका भाई है और सदैव आपके बीच रहेगा.

कहा कि हाजी हुसैन अंसारी जी अब हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन लोगों की सेवा में ही उन्होंने अपनी सारी जिंदगी दे दी. पिछले वर्ष कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के दौरान वे लोगों के दुख-दर्द को जानने-देखने के लिए उनके पास लगातार पहुंचते रहे, किसे क्या तकलीफ और परेशानी है, उसे दूर करने में लगे रहे.

इसमें उन्होंनें अपनी उम्र का भी ख्याल नहीं किया. यही वजह है कि जनता की सेवा करते-करते हुए खुद कोरोना संक्रमित हो गए और फिर इस दुनिया को अलविदा कह दिया. अब दिवंगत अंसारी जी के सभी सपनों को साकार करना है.

इसी वजह से उनके पुत्र को पहले मंत्री बनाया और फिर प्रत्याशी बनाकर आपके बीच भेजा है. अब आपको यह निर्णय लेना है कि हफीजुल जी मंत्री बने रहेंगे या नहीं. हफीजुल को आपका समर्थन ही हाजी हुसैन अंसारी जी को सच्ची श्रद्धांजलि होगी.

इसे भी पढ़ें –क्या हुआ जो बीच चौराहे पर भिड़ गये दो सिपाही, वीडियो हो रहा वायरल

Related Articles

Back to top button