National

मध्य प्रदेश में लोकतंत्र की हत्या करना चाहती है भाजपा लेकिन सफल नहीं होगी: कांग्रेस

New Delhi: कांग्रेस ने मध्य प्रदेश के ताजा राजनीतिक घटनाक्रम के मद्देनजर दावा किया कि भाजपा राज्य में प्रजातंत्र का चीरहरण करके सत्ता हथियाना चाहती है. गुरुवार को मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस नेताओं ने कहा कि सत्ता हथियाने की मंशा में बीजेपी सफल नहीं होगी.

‘भाजपा हारेगी-जनादेश जीतेगा’

पार्टी के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद और अधीर रंजन चौधरी की मौजूदगी वाले संवाददाता सम्मेलन में कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ‘आयाराम, गयाराम ही अब मध्य प्रदेश में भाजपा का एकमात्र रास्ता है. मध्य प्रदेश कांग्रेस की सरकार पूर्ण बहुमत में है, लेकिन करोड़ों रूपये की बोली लगा विधायकों का ईमान खरीदने का षडयंत्र किया जा रहा है. ”

Catalyst IAS
ram janam hospital

इसे भी पढ़ेंः #Dhanbad: ट्रक और पोकलेन में टक्कर, दो लोगों की मौत-तीन की हालत गंभीर

The Royal’s
Sanjeevani
Pitambara
Pushpanjali

उन्होंने कहा, ‘भाजपाई जान लें कि वे अपने गलत मंसूबों में कभी कामयाब नहीं होने वाले हैं.’ सुरजेवाला ने दावा किया, ‘ भाजपा प्रजातंत्र का चीरहरण कर सत्ता की भूख मिटाना चाहती है. मध्य प्रदेश में माफिया हारेगा- भाजपा हारेगी- जनादेश जीतेगा.’ उन्होंने सवाल किया कि भाजपा खरीद-फरोख्त करने की बजाये, सदन के पटल पर बहुमत से क्यों भाग रही है?

हर राज्य में लोकतंत्र खत्म किया जा रहा- गुलामनबी

भाजपा ने जब से केंद्र में सरकार बनाई है तब से हर राज्य में लोकतंत्र खत्म किया जा रहा है, मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने बातें कही.

इसे भी पढ़ेंः#NirbhayaCase: डेथ वारंट पर पटियाला हाउस कोर्ट में फैसला आज, दोषियों को नोटिस का देना है जवाब

मध्य प्रदेश में हुए घटनाक्रमों पर उन्होंने कहा कि भाजपा की नीति उन राज्यों को अस्थिर करने की है जहां दूसरे दलों ने सरकार बनाई है. मध्य प्रदेश में सरकार गिराने की कोशिशें नयी नहीं हैं, हम इसकी निंदा करते हैं, इस मुद्दे को संसद में उठाएंगे.

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि राज्य सरकारों को अस्थिर करने का बुखार तब चढ़ा है जब राज्यसभा के चुनाव होने हैं.  वहीं कांग्रेस नेता अधीर रंजन ने कहा कि भाजपा राज्य सरकारों को अस्थिर कर रही है, उसने लोकतंत्र की कब्र खोदने की साजिश रची है.

बता दें कि कांग्रेस ने बीजेपी पर धनबल और लालच देकर उसके आठ विधायकों को जबरन होटल में रखने का आरोप लगाया है. कांग्रेस नेताओं का आरोप है कि ये कमलनाथ सरकार को अस्थिर करने की कोशिश है. वहीं बीजेपी ने आरोपों से किया इनकार है.

इसे भी पढ़ेंःकारनामा : तीन सालों में कमल क्लब ने खेला महज एक टूर्नामेंट, खर्च हुए एक करोड़ रुपये

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button