न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

विधायक ढुल्लू से संबंधित सवालों से घिरे भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता…

173

Dhanbad: भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रवीण प्रभाकर बाघमारा से पार्टी के विधायक ढुल्लू महतो से संबंधित पत्रकारों के सवालों से बुरी तरह घिर गये. पत्रकारों ने सवालों की झड़ी लगा दी. जवाब में प्रवक्ता ने कहा कि संगठन से बड़ा राज्य और देश का हित हमलोग मानते हैं. कोई व्यक्ति संगठन से बड़ा नहीं होता. पत्रकारों ने प्रभाकर से क्या कहा और उन्होंने क्या जवाब दिया यह विस्तृत रूप से पेश कर रहे हैं ताकि सारी बात समझ में आये.

पत्रकार- हार्डकोक व्यवसायियों ने बाघमारा से कोयला उठाव बंद कर दिया है. व्यवसायियों ने विधायक पर रंगदारी का आरोप लगाया है. यह भी देखने को मिल रहा है कि पार्टी यहां के मामलों पर ध्यान नहीं देती है. 30 तारीख से डीओ भी नहीं लगा है. चैंबर का कहना है कि राज्य सरकार मोमेंटम झारखंड कर रही है लेकिन यहां जो उद्योग धंधे बंद हो रहे हैं उस पर ध्यान नहीं दे रही.

प्रवीण प्रभाकर- भाजपा की सरकार और खास कर मुख्यमंत्री रघुवर दास राज्य हित से बढ़ कर किसी को नहीं मानते. राज्य हित भाजपा के लिए और मुख्यमंत्री के लिए सर्वोपरि है. और जो भी चीजें संज्ञान में आती हैं उन पर तथ्य को साथ लेकर पार्टी भी संज्ञान लेती है.

पत्रकार- इंडस्ट्रीज ऑफ कॉमर्स एसोसिएशन ने विधायक का नाम लेकर उनके खिलाफ मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री तक से शिकायत की है. लेकिन अभी तक इस पर कोई कार्रवाई नहीं हो सकी है क्यों?

प्रवीण प्रभाकर- मैं आपको पार्टी की ओर से आश्वस्त करता हूं कि पार्टी के लिए राज्य की जनता का हित सर्वोपरि है. सामने आ रही यहां की बातों को हम निश्चित रूप से मुख्यमंत्री को अवगत कारायेंगे. क्योंकि ये जो सभी आरोप लगे हैं उसकी मेरे पास अभी फोटो कॉपी नहीं है इसलिए कुछ नहीं बोलूंगा. लेकिन आपको आश्वस्त करता हूं कि धनबाद के हित में जो सही होगा वह अवश्य करेंगे. इसका परिणाम आपको दिखेगा.

ढुल्लू महतो पर लगे आरोपों पर कहा

पार्टी जब जांच कर रही है तो बीच में मैं किसी व्यक्ति पर निजी बयान नहीं दूंगा. जांच के बाद जो परिणाम सामने आयेगा उसकी जानकारी आपको मिल जायेगी. इस मामले पर क्या करना है वह अध्यक्ष जी तय करेंगे. इसका अध्ययन करने पर वही फैसला लेंगे. यह उनका विशेषाधिकार है. जांच करने पर जो सही होगा वही किया जायेगा. लोकतंत्र में किसी पर भी आरोप लगाने का अधिकार है. लेकिन मैं आपसे आग्रह करूंगा कि जांच के बाद सारी बात सामने आने दीजिए. पार्टी विचार विमर्श करके फैसला लेगी.

पत्रकार- वह पार्टी को कुछ नहीं मानते वह कहते हैं कि पार्टी क्या है? जनता हमको वोट देकर चुनी है.

प्रवीण प्रभाकर- मैं बिना किसी का नाम लिये इतना ही कहना चाहूंगा कि पार्टी के लिये राज्य हित पहले है. दूसरी बात भाजपा के अंदर संगठन से बड़ा कोई नहीं होता. संगठन से हमलोग देश और राज्य हित को बड़ा मानते हैं.

पत्रकार- आरजेडी के शासनकाल के बारे में लोग कहते हैं कि भले ही बहुत लुटेरा था. बहुत लूटा लेकिन त्वरित कार्रवाई होती थी लेकिन यहां तो कुछ भी नहीं है.

प्रवीण प्रभाकर- देखिये मैं सबकी बातों का सम्मान करता हूं. आज झारखंड की पहचान विकास के रूप में बनी है. लगातार कुछ दिनों से मैं देख रहा हूं कि झारखंड का विकास जो रास्ते पर आया है, उसको डीरेल करने के लिए कई ताकतें लगी हुई हैं.

पत्रकार- एक ही व्यक्ति संगठन पर हावी है, जनता पर हावी है, उद्योगों पर हावी है. सिर्फ एक आदमी के कारण छवि धूल में मिल रही है.

प्रवीण प्रभाकर- मैंने स्पष्ट रूप से कह दिया गया कि कोई व्यक्ति संगठन से ऊपर नहीं है. किसी व्यक्ति की कमी या बेसी, मामला क्या है यह तो जांच के आधार पर पता चलेगा. उसको मैं बोलने के लिए अधिकृत नहीं हूं. लेकिन इस बात को लेकर आश्वस्त करता हूं कि पार्टी के लिए राज्य ज्यादा जरूरी है.

इसे भी पढ़ें – बोकारो डीसी के पीए की गिरफ्तारीः कम्प्यूटर ऑपरेटर को नाजिर बनाना गंभीर, बनती है डीसी की भी जिम्मेदारीः सरयू राय

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: