DhanbadJharkhand Vidhansabha Election

#BJP प्रवक्ता संबित का कांग्रेस पर निशाना, कहा- भाजपा विकास वाली पार्टी कांग्रेस ‘Bail’ पार्टी

विज्ञापन

Dhanbad: झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर आरोप-प्रत्यारोप के दौर खूब चल रहे हैं. वहीं गुरुवार को धनबाद में बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा है. उन्होंने भाजपा को विकास की पार्टी बताया और कांग्रेस को बेल (Bail) पार्टी बताया.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के ज्यादातर नेता बेल पर बाहर हैं, फिर चाहे वो सोनिया गांधी हो, राहुल गांधी हो पी चिदंबरम हो या भूपेन्द्र होंडा या फिर शशि थरूर हो.

इसे भी पढ़ेंः#LokSabhaSpeaker ओम बिरला के सुझाव पर संसद की कैंटीन में  मिलने वाली सब्सिडी छोड़ने को सांसद  तैयार 

डबल इंजन की सरकार में विकास

संबित पात्रा ने कहा कि झारखंड में 19 वर्षों में पहली बार रघुवर दास की सरकार ने स्थिर सरकार दी और 5 साल तक काम किया है. जिससे राज्य को भ्रष्टाचार और नक्सलवाद मुक्त बना पाये हैं.

मीडिया से बात करते हुए संबित पात्रा ने कहा कि स्थिरता के साथ झारखण्ड के इतिहास में पहली बार सरकार ने अपना कार्यकाल पूरा किया है. भ्रष्टाचार मुक्त सरकार भाजपा ने दिया है. डबल इंजन की सरकार में विकास दोगुनी हुई है. स्थानीय भाषा को हमारी सरकार ने झारखंड सिविल सेवा की परीक्षा में फिर से वापस लाने का कार्य किया.

उन्होंने BBMKU की स्थापना, ISM को आइआइटी का दर्जा दिलाना और पासपोर्ट ऑफिस को धनबाद तक लाना सरकार की बड़ी उपलब्धि बताया.

निशाने पर कांग्रेस

वहीं चिदंबरम पर प्रहार करते हुए कहा कि कांग्रेस ने जश्ने भ्रष्टाचार मनाया और ये लोग बेल (bail) गाड़ी में सवार हैं. ये लोग झारखंड में विकास की गति को रोकना चाहते हैं, लेकिन सफल नहीं होंगे.

इसे भी पढ़ेंः#Palamu: हार-जीत का समीकरण बैठा रहे प्रत्याशी व समर्थक, चौक-चौराहों पर चाय के साथ चुनावी चर्चा गरम

NRC बिल को लेकर कांग्रेस का विरोध दर्शाता है कि वो घुसपैठियों के हित की सोचती है.

मनमोहन सिंह के सिख दंगे के बयान को आधार बनाते हुए उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधा और उनकी दस सालों की चुप्पी पर सवाल उठाएं. उन्होंने कहा कि सिख दंगा में राजीव गांधी दोषी थे और दंगा करना कांग्रेस की नीति रही है.

आगे जेएमएम पर निशाना साधते हुए पात्रा ने कहा कि एक ओर रघुवर सरकार ने 1 लाख युवाओं को एक दिन में नौकरी दी, वहीं हेमंत सौरेन ने एक दिन में 16 जमीन अपने नाम पर रजिस्ट्री कराने का रिकॉर्ड कायम किया है. जो CNT SPT एक्ट का मखौल उड़ाना है.

जमशेदपुर में सीएम और सरयू राय के बीच की जंग पर उन्होंने कहा कि विकास और जनता कमल के साथ है.

इसे भी पढ़ेंःक्या विधानसभा भवन के उद्घाटन में सरकार व कांट्रैक्टर ने पीएम मोदी की सुरक्षा से भी खिलवाड़ किया!

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: