Lead NewsNational

बीजेपी प्रवक्ता नुपूर शर्मा 6 साल के लिए पार्टी से सस्पेंड, नवीन जिंदल को निकाला

New Delhi: पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी करने के मामले में भारतीय जनता पार्टी ने प्रवक्ता नूपुर शर्मा और दिल्ली के बीजेपी मीडिया प्रभारी नवीन जिंदल पर कार्रवाई की है. बीजेपी ने नूपुर शर्मा को 6 साल के लिए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दी है. वहीं नवीन कुमार जिंदल को पार्टी से बाहर निकाल दिया गया है. नवीन कुमार जिंदल, दिल्ली बीजेपी के मीडिया हेड हैं.

बीजेपी की तरफ से एक बयान जारी किया गया है, जिसमें नूपुर शर्मा के बयान को पार्टी के सविधान के ख़िलाफ़ बताया गया है, इसलिए पार्टी की अनुशासन समिति इस मामले में जांच पूरी होने तक नूपुर शर्मा की प्राथमिक सदस्यता निलम्बित कर दी है. पत्र बीजेपी की अनुशासन समिति के सचिव ओम पाठक की तरफ से जारी किया गया है. एक अन्य पत्र दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष आदेश गुप्ता की तरफ़ से जारी किया गया है जिसमें नवीन कुमार जिंदल को सोशल मीडिया पर भड़काऊ बयान देने के लिए पार्टी से निष्कासित किया जाता है, नवीन कुमार पेशे से पूर्व पत्रकार हैं और दिल्ली बीजेपी मीडिया सेल के हेड हैं.

ये भी पढ़ें:  Jamshedpur : पुल पर बैठने को लेकर हुआ विवाद, धारदार हथियार से वार कर किया घायल

ram janam hospital
Catalyst IAS
The Royal’s
Sanjeevani

बता दें कि एक टीवी डिबेट के दौरान नूपुर शर्मा ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर बोल रही थीं. इसी दौरान उन्होंने पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी कर दी थी. इस बयान के बाद काफी हंगामा हुआ. वहीं कानपुर में हिंसा भी होने लगी. उनके खिलाफ द्वेषभाव फैलाना और धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप में एफआईआर भी दर्ज की गई.
नूपुर शर्मा के बयान से उपजे विवाद के बीच BJP महासचिव अरुण सिंह ने एक बयान जारी कर कहा था कि उनकी पार्टी को ऐसा कोई भी विचार स्वीकार्य नहीं है, जो किसी भी धर्म या संप्रदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाए.
कार्रवाई के बाद दोनों नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल ने ट्वीट किया है कि मैं मीडिया हाउस और बाकी सभी से अनुरोध करती हूं कि मेरे पते को सार्वजनिक न करें. मेरे परिवार की सुरक्षा को खतरा है.

 

ये भी पढ़ें:   Jamshedpur : विश्व पर्यावरण दिवस पर रेलवे मेंस यूनियन कार्यालय में किया गया पौधारोपण, जागरुकता पर जोर

Related Articles

Back to top button