NationalTODAY'S NW TOP NEWS

उत्तराखंड में बागी 100 नेताओं को #BJP ने दिखाया बाहर का रास्ता, अनुशासनहीनता के नाम पर कार्रवाई

Dehradun: उत्तराखंड में बीजेपी ने अपने नेताओं पर बड़ी कार्रवाई की है. बीते 10 दिन मंत कम से कम 96 नेताओं को पार्टी से निकाला गया है.

ऐसा पहली बार हुआ है, जब बीजेपी अपने ही इतने नेताओं के खिलाफ इतने बड़े पैमाने पर ऐक्शन लिया है. पार्टी ने अनुशासनात्मक आधार पर यह कार्रवाई की है.

बताया जा रहा है कि बीजेपी को जानकारी मिली थी कि ये नेता आगामी पंचायत चुनावों में पार्टी समर्थित प्रत्याशियों के खिलाफ चुनाव लड़ रहे थे.

ram janam hospital
Catalyst IAS

अनुशासनहीनता के नाम पर कार्रवाई

The Royal’s
Pitambara
Pushpanjali
Sanjeevani

सत्ताधारी बीजेपी ने इस कार्रवाई के जरिये अनुशासनहीनता के खिलाफ कड़ा मैसेज देने की कोशिश की है. पार्टी ने जिन 96 नेताओं को निकाला है, उनमें से 21 उधमपुर सिंह नगर, 14 टिहरी, 13 चमोली, 12 अलमोड़ा, 9 नैनीताल, 6 बागेश्वर, 5 पौड़ी और चंपावत, पिथौरागढ़ और देहरादून से 4-4 नेता शामिल हैं.

इसके अलावा, रूद्रप्रयाग और उत्तराकाशी के भी 2-2 नेताओं को बाहर का रास्ता दिखाया गया है.

विधायक को शो-कॉज

इसके साथ ही बीजेपी के स्टेट जनरल सेक्रेटरी राजेंद्र भंडारी ने गत रविवार को रायपुर विधायक उमेश शर्मा को शो-कॉज नोटिस भी जारी किया.

दरअसल, एक ऑडियो क्लिप सोशल मीडिया पर सामने आया था, जिसमें विधायक उमेश शर्मा कथित तौर पर किसी शख्स को पार्टी समर्थित प्रत्याशी के खिलाफ वोट देने के लिए कह रहे थे. हालांकि, शर्मा ने मंगलवार को नोटिस का जवाब दिया.

दूसरी ओर पार्टी पंचायत चुनाव की तैयारियों में भी जुटी है. इसे लेकर 14 अक्टूबर को देहरादून में पार्टी मीटिंग होगी. जिसमें बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्याम जाजू के अलावा सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत शामिल होंगे.

बैठक में सभी के सभी सांसदों, विधायकों के अलावा पंचायत चुनावों के लिए गठित जिला कमेटियों के पदाधिकारी मौजूद होंगे.

Related Articles

Back to top button