JharkhandJharkhand PoliticsLead NewsRanchi

भाजपा राजभवन को राजनीति का अखाड़ा न बनायेः कांग्रेस

Ranchi : झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दुबे ने कहा कि भाजपा राजभवन को राजनीति का अखाड़ा न बनाये.

पूर्व सरकार में धड़ल्ले से अवैध उत्खनन जारी था और अब ऐसे सभी मामले में एक-एक कर हो रही कार्रवाई से लोगों का ध्यान हटाने और जांच को प्रभावित करने की कोशिश न करे.

आलोक कुमार दुबे ने कहा कि अवैध उत्खनन को लेकर राजभवन का दरवाजा खटखटाने वाले ये वही लोग हैं, जो जिनके शासनकान में शाह ब्रदर्स के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया गया, लेकिन वे चुपचाप मामले को दबाने में लगे रहे.

उन्होंने कहा कि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सह राज्यसभा सांसद दीपक सांसद साईकिल चोरी से लेकर अमेरिका में हो रही घटनाओं पर प्रतिक्रिया देकर मीडिया में बने रहने की कोशिश करते हैं.

advt

इसे भी पढ़ें : ठकुरानी माइंस पर भाजपा कर रही गुमराह, सरकार को दे सबूतः झामुमो

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता लाल किशोरनाथ शाहदेव ने कहा कि अवैध उत्खनन का आरोप लगाने वाले लोगों के ही राज में किस तरह के पुल-पुलियों का निर्माण हुआ, यह भी राज्य की जनता ने देखा है.

विभिन्न स्थानों में करोड़ों रुपये की लागत से बने एक दर्जन पुल क्षतिग्रस्त हो गये. अब इनका कहना है कि बालू खनन के कारण पुल ध्वस्त हुआ है.

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता डॉ राजेश गुप्ता छोटू ने कहा कि पूर्ववर्ती रघुवर दास सरकार में निर्माण कार्य में किस तरह से सरकारी राशि का बंदरबांट हुआ, वो जगजाहिर है.

अब जब कार्रवाई शुरू हुई, तो इधर-उधर की बात कर राजभवन का नाम लेकर जांच को प्रभावित करने की कोशिश की जा रही है.

इसे भी पढ़ें : झामुमो ने दो टूक कहा, सरकार में 12वें मंत्री के बर्थ पर केवल हमारा हक

रघुवर राज में हुआ था 400 करोड़ का लौह अयस्क का घोटालाः राजद

ठकुरानी माइंस की नीलामी के मसले पर भाजपा ने राज्यपाल से जांच कराने की मांग की है. इसे लेकर प्रदेश राजद ने भाजपा पर निशाना साधा है. प्रदेश प्रवक्ता डॉ मनोज कुमार ने कहा कि झारखंड में भाजपा की रघुवर सरकर भ्रष्टाचार से ओत प्रोत रही है.

ऐसे में उसे बोलने का नैतिक अधिकार नहीं है. बोलने और आरोप लगाने से पहले अपने गिरेबां में झांकना चाहिए. सत्ता से बेदखल होने के बाद पार्टी बेरोजगार व मुद्दा विहीन हो गयी है.

इसे भी पढ़ें : परिवहन विभाग ने ई-पास के लिए नये सिरे से जारी किया आदेश

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: