न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

भाजपा पुराने मित्रों के साथ दोस्ती निभाती है: मोदी

1,782

Chennai: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि भाजपा गठबंधन करने के लिए तैयार है. और वह अपने पुराने मित्रों के साथ दोस्ती निभाते हुए चलती है. इसी के साथ उन्होंने इस बात के संकेत दे दिए कि भाजपा लोकसभा चुनाव के मद्देनजर तमिलनाडु में राजग को मजबूत करना चाहती है.

mi banner add

तमिलनाडु में पांच जिलों के बूथ स्तरीय कार्यकर्ताओं के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बातचीत में उन्होंने नब्बे के दशक में पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत अटल बिहारी वाजपेयी द्वारा शुरू की गई ‘सफल गठबंधन राजनीति’ को याद किया और कहा कि भाजपा के दरवाजे हमेशा खुले हैं.

गठबंधन राजनीति की संस्कृति

उन्होंने कहा, ‘‘बीस साल पहले दूरदर्शी नेता अटलजी भारतीय राजनीति में नई संस्कृति लाए थे, जो कि सफल गठबंधन राजनीति की संस्कृति थी. उन्होंने क्षेत्रीय आकांक्षाओं को सर्वाधिक महत्व दिया. अटलजी ने जो रास्ता हमें दिखाया था, भाजपा उसी पर चल रही है.’’ दरअसल, मोदी एक कार्यकर्ता के इस सवाल का जवाब दे रहे थे कि क्या भाजपा अन्नाद्रमुक, द्रमुक या रजनीकांत के साथ गठबंधन करेगी. रजनीकांत ने अभी अपना राजनीतिक दल नहीं बनाया है.

भारतीय जनता पार्टी ने 2014 के लोकसभा चुनाव में तमिलनाडु में पीएमके, एमडीएमके समेत छोटे-छोटे क्षेत्रीय दलों के साथ गठबंधन किया था. और 39 में से दो सीटों पर जीत दर्ज की थी, जिसमें से एक सीट पार्टी ने और दूसरी पीएमके ने जीती थी. हालांकि, बाद में सभी पांचों दलों ने भाजपा से रिश्ते तोड़ लिए थे.

प्रधानमंत्री कहा कि एक मजबूत राजग हमारे लिए आस्था की बात है. उन्होंने कहा, यह कोई मजबूरी नहीं है. अगर भाजपा अपने दम पर शानदार बहुमत हासिल कर लेती है, तब भी हम अपने सहयोगियों के साथ सरकार चलाने को प्राथमिकता देंगे. हम पुराने मित्रों के साथ दोस्ती निभाते हैं और दलों के लिए हमारे दरवाजे हमेशा खुले हैं.

Related Posts

हाफिज सईद की गिरफ्तारी पर भारत ने कहा, इमरान विदेश जाने वाले हैं,  अच्छी छवि बनाना चाहते हैं, हम झांसे में नहीं आयेंगे

सईद के नेतृत्व वाला जेयूडी लश्कर-ए-तैयबा का ही संगठन है जो 2008 मुंबई हमलों के लिए जिम्मेदार है.  इस हमले में 166 लोग मारे गये थे.

कांग्रेस पर निशाना

क्षेत्रीय दलों के साथ अच्छा व्यवहार ना करने का आरोप कांग्रेस पर लगाते हुए उन्होंने कहा, ‘‘अटलजी ने जो किया, कांग्रेस उसके ठीक विपरीत है. जिसने कभी क्षेत्रीय आकांक्षाओं की परवाह नहीं की.’’ उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस ने क्षेत्रीय राजनीतिक दलों, महत्वाकांक्षाओं और लोगों के साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया क्योंकि उन्हें लगता है कि केवल उनके पास ही सत्ता में होने का अधिकार है.’

मोदी ने लोगों के साथ जुड़ने की महत्ता पर भी जोर देते हुए कहा कि सभी राजनीतिक मुद्दों से कहीं ऊपर लोगों के साथ गठबंधन है. उन्होंने कहा, सबसे मजबूत गठबंधन आम नागरिकों के साथ होता है. गठबंधनों से ज्यादा हमें बाकी के लोगों के साथ जुड़ने पर ध्यान लगाना होगा. ज्ञात हो कि इस कार्यक्रम में अराकोणम, कुड्डलोर, कृष्णागिरी, इरोड और धर्मपुरी से भाजपा कार्यकर्ताओं ने भाग लिया.

इसे भी पढ़ेंः 40 लाख से कम टर्नओवर पर GST नहीं, कंपोजीशन स्कीम की लिमिट 1.5 करोड़ रुपए

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: