JharkhandLead NewsRanchi

देवघर DC के खिलाफ चुनाव आयोग पहुंची भाजपा, कहा- सत्ताधारी दलों का फ्रंटलाइन वर्कर बना गया है जिला प्रशासन

Ranchi : प्रदेश भाजपा ने देवघर डीसी मंजूनाथ भजंत्री पर गंभीर आरोप लगाये हैं. पार्टी के पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को राज्य निर्वाचन पदाधिकारी के रविकुमार से भेंट कर उन्हें एक ज्ञापन सौंपा. कहा कि देवघर डीसी के निर्देश पर जिला प्रशासन द्वारा गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे पर दुर्भावना से प्रेरित होकर एक दिन में 5 एफआइआर दर्ज करायी गयी. यह निंदनीय है. सांसद के खिलाफ की गयी कार्रवाई दुर्भावना से प्रेरित है. देवघर ज़िला प्रशासन की इस हरकत से साबित होता है कि राज्य के सत्ताधारी गठबंधन दलों के फ्रंटलाइन वर्कर की तरह प्रशासन काम कर रहा है. प्रतिनिधिमंडल में प्रदेश महामंत्री डॉ प्रदीप वर्मा के साथ प्रदेश मंत्री सुबोध सिंह गुड्डू, प्रदेश प्रवक्ता प्रदीप सिन्हा सहित अन्य भी शामिल थे.

इसे भी पढ़ें – झारखंड में तबादलेः स्वागत का गुलदस्ता भी नहीं सूखता कि आ जाती है विदाई की बारी

advt

जानबूझ कर परेशान करने की मंशा

प्रदीप वर्मा के अनुसार देवघर में न कोई चुनाव है और न कोई आचार संहिता लागू है. फिर भी महीनों पुराने ट्वीट को आधार बना कर एफआइआर करायी गयी है. यह एक चुने हुए जन प्रतिनिधि को जानबूझ कर परेशान एवं अपमानित करने की मानसिकता को दर्शाता है. आज देवघर में वही पदाधिकारी डीसी हैं जिसके खिलाफ चुनाव आयोग ने संज्ञान लेते हुए उन्हें चुनाव कार्य से मुक्त किया था. जिस संदर्भ में आज महीनों बाद एफआइआर दर्ज करायी जा रही है, उसका निष्पादन चुनाव आयोग ने पहले ही कर दिया है. फिर भी उस पर कार्रवाई की बात करना दुर्भावना से प्रेरित है.

लगातार तीन बार से गोड्डा संसदीय क्षेत्र की जनता के द्वारा चुने जा रहे जन प्रतिनिधि के खिलाफ राज्य सरकार की ऐसी कार्रवाई सवाल खड़े कर रही है. जब सांसद के साथ ऐसा हो रहा है तो आम आदमी के साथ कैसा व्यवहार ज़िला प्रशासन करता होगा, यह सोचनीय है. देवघर ज़िला प्रशासन की दुर्भावनापूर्ण कार्रवाई का प्रदेश भारतीय जनता पार्टी कड़ा विरोध करती है. राज्य निर्वाचन पदाधिकारी ऐसे मामले को गंभीरता पूर्वक संज्ञान में ले. दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की अनुशंसा करे.

इसे भी पढ़ें – कोविड पॉजिटिव को ढूंढ़ने में छूट रहा पसीना, लोग दर्ज करा रहे हैं गलत पता और मोबाइल नंबर

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: