न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

भाजपा ने की लोकसभा चुनाव की तैयारी,  17 समितियों का गठन, राजनाथ सिंह के जिम्मे घोषणापत्र कमेटी  

पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने आमचुनाव की तैयारियों के लिए 17 समूहों का गठन किया है. संकल्प पत्र कमेटी के सदस्यों में केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण, रवि शंकर प्रसाद, पीयूष गोयल और मुख्तार अब्बास नकवी तथा मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शामिल हैं.

36

NewDelhi :  लोकसभा चुनाव अप्रैल-मई 2019 में होने की उम्मीद में भाजपा ने लोकसभा चुनावों की तैयारी शुरू कर दी है. इस क्रम में रविवार को अपने वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह और अरूण जेटली को क्रमश: संकल्प पत्र (घोषणापत्र) कमेटी और प्रचार शाखा का प्रमुख नियुक्त कर दिया है. बता दें कि पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने आमचुनाव की तैयारियों के लिए 17 समूहों का गठन किया है. एक बयान के अनुसार 20 सदस्यीय संकल्प पत्र कमेटी के सदस्यों में केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण, रवि शंकर प्रसाद, पीयूष गोयल और मुख्तार अब्बास नकवी तथा मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शामिल हैं.  कमेटी को पार्टी का घोषणापत्र तैयार करने का कार्य सौंपा गया है;  जेटली भी इस कमेटी के सदस्य होंगे. बयान में कहा गया है कि सामाजिक एवं स्वयंसेवी संगठनों से संपर्क साधने वाली कमेटी के प्रमुख केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी होंगे, जबकि उनकी कैबिनेट सहकर्मी सुषमा स्वराज चुनाव के लिए साहित्य तैयार करने वाले समूह की प्रमुख होंगी.

प्रसाद मीडिया समूह का नेतृत्व करेंगे. साथ ही  केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर बुद्धिजीवियों के साथ बैठकों का आयोजन कराने वाली शाखा के प्रमुख होंगे. राज्यसभा सांसद भूपेंद्र यादव चुनाव आयोग से जुड़े मामलों को देखेंगे.  भाजपा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सत्ता में लौटने की जद्दोजेहद में लगी है.

13 सदस्यीय सोशल मीडिया समिति का गठन

Related Posts

कश्मीर में अपना चॉपर MI-17V5 मार गिराने वाले  वायुसेना  के पांच अधिकारी दोषी करार

ये अधिकारी 27 फरवरी को श्रीनगर में अपने ही हेलिकॉप्टर पर फायरिंग करने के मामले में दोषी माने गये हैं

SMILE

एक समिति पार्टी नेताओं के प्रवास (टूर) का प्रबंधन करेगी, दूसरी समिति सोशल मीडिया संभालेगी और तीसरी समिति विभिन्न सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों से संपर्क साधेगी;  तीसरी समिति में पार्टी महासचिव सरोज पांडे समेत 13 सदस्य हैं.  13 सदस्यीय सोशल मीडिया समिति में भाजपा उपाध्यक्ष श्याम जाजू और उसकी सूचना प्रौद्योगिकी शाखा के प्रभारी अमित मालवीय होंगे.  आठ सदस्यीय प्रचार समिति में केंद्रीय मंत्री राज्यवर्द्धन सिंह राठौड़, महेश शर्मा, पार्टी महासचिव अनिल जैन, राज्यसभा सदस्य और उद्योगपति राजीव चंद्रशेखर शामिल हैं.  पार्टी के मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी और उप प्रमुख संजय मयूख समेत पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता मीडिया समिति के सदस्य होंगे, जिसके अगुवा प्रसाद होंगे. शाह ने साहित्य की ढुलाई, वितरण, मन की बात, बाइक रैली के संबंध में भी समितियों की घोषणा की है. पार्टी महासचिव अरुण सिंह मन की बात समिति की देखभाल करेंगे और उन्हें पार्टी कार्यालय के कामकाज की भी जिम्मेदारी सौंपी गयी है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: