JharkhandLead NewsRanchi

मांडर विधानसभा उपचुनाव में जीत के लिए विशेष मिशन पर भाजपा

Ranchi : भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक हजारीबाग के हरणगंज में शनिवार को संपन्न हो गयी. इसमें पार्टी ने विशेष रूप से मांडर विधानसभा के उपचुनाव में जीत के लिए रणनीति बनायी. प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा कि हेमंत सरकार में भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमले बढ़े हैं. सात कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गयी है. भाजपा इसका बदला लोकतान्त्रिक प्रणाली से लेगी. इस सरकार ने भ्रष्टाचार के सारे रिकार्ड तोड़ दिये हैं. हेमंत सरकार अधिकारियों का एक कौकस बना कर केंद्र सरकार द्वारा दिये जा रहे पैसों को लूटने में लगी है. जल, जंगल, जमीन के नाम पर सरकार बनानेवाली पार्टी जल जंगल जमीन के सर्वाधिक लूट में शामिल है. लूट के लिए आदिवासियों को विस्थापित किया जा रहा है

. 27 महीने में रिकार्ड 4143 लोगों की हत्या हुई है. 3741 दुष्कर्म, नक्सल के 766 मामले और अपहरण के 3508 मामले सामने आये हैं. रघुवर सरकार में हत्या, दुष्कर्म, अपहरण और नक्सल पर पूर्ण नकेल कसी गयी थी. जनता में जन आक्रोश है. इसका परिणाम है कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में अब तक सर्वाधिक भाजपा के समर्थित उम्मीदवार चुनाव जीत कर आये हैं. 30 जून को हूल दिवस पर वोटर जोड़ो अभियान चलाया जायेगा. मांडर विधानसभा उपचुनाव और झारखंड की सभी 14 लोकसभा सीट भी भाजपा आनेवाले समय में जीतेगी. बैठक में प्रदेश प्रभारी व राष्ट्रीय महामंत्री दिलीप सैकिया, विधायक दल के नेता व पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, अन्नपूर्णा देवी, पूर्व सीएम रघुवर दास, राष्ट्रीय मंत्री आशा लकड़ा, एसटी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष समीर उरांव समेत राष्ट्रीय व प्रदेश के नेता भी शामिल थे.

इसे भी पढ़ें :  बेतिया पुलिस ने फिनो एयरटेल पेमेंट बैंक लूट कांड का किया खुलासा, सात अपराधी गिरफ्तार

Catalyst IAS
SIP abacus

5 जून को बिरसा मुंडा विश्वास रैली

MDLM
Sanjeevani

कार्यसमिति बैठक में अर्जुन मुंडा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 8 साल के कार्यकाल में विकास यात्रा तेजी से आगे बढ़ी है. गांवों को लक्ष्य रख कर अंत्योदय के सपने को साकार किया जा रहा है. मोदीजी के नेतृत्व में ही भगवान बिरसा मुंडा के संघर्ष और जनजातीय महापुरुषों की गाथा को राष्ट्रीय जनजातीय गौरव दिवस के रूप पहचान दी गयी. साथ ही देश में साढ़े दस करोड़ आदिवासी परिवारों को ध्यान में रखते हुए 5 जून को भगवान बिरसा मुंडा की भूमि पर बिरसा मुंडा विश्वास रैली का आयोजन किया जा रहा है. इस रैली में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे. इस रैली के माध्यम से केंद्र और राज्य में सरकार बनाने के लिए शंखनाद होगा.

लाया गया राजनीतिक प्रस्ताव

झारखंड प्रभारी दिलीप सैकिया ने प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में कहा कि झारखण्ड में जन विरोधी और राष्ट्र विरोधी राज्य सरकार का 3 वर्ष पूरा होने जा रहा है. राज्य में भ्रष्टाचार, वंशवाद से लेकर तुष्टीकरण वाली सरकार है. इसे उखाड़ फेंकने का संकल्प लेना है. इस बैठक में प्रदेश उपाध्यक्ष व विधायक व पूर्व मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा ने राजनीतिक प्रस्ताव पेश किया. इसके समर्थन में धनबाद के सांसद पीएन सिंह, हजारीबाग सदर विधायक मनीष जायसवाल, सांसद निशिकांत दुबे, अभय सिंह, अनवर हयात और सूरज मंडल ने अपनी बात रखी. साथ ही सर्व सम्मति से राजनैतिक प्रस्ताव पारित किया गया.

राजनीतिक प्रस्ताव में आकंठ भ्रष्टाचार का पर्याय बनी हेमंत सरकार, लूट के लिए रोज बनती बदलती शराब नीति, झारखंड में परिवारवाद का नया चेहरा उजागर, अबुआ राज के बबुआ मुख्यमंत्री के कार्यकाल में जल जंगल जमीन की मची लूट, भ्रष्टाचार के पोषक हैं राज्य के सत्ताधारी दल, पूरे राज्य में अवैध खनन का संगठित गिरोह सक्रिय, राज्य की लचर कानून व्यवस्था, आदिवासी दलित विरोधी राज्य सरकार समेत कई मुद्दों पर भी चर्चा हुई.

इसे भी पढ़ें :  बीपीएससी पेपर लीक मामले में आर्थिक अपराध इकाई ने राजस्व पदाधिकारी राहुल कुमार को किया गिरफ्तार

Related Articles

Back to top button